featured देश

CM ममता का PM मोदी को पत्र, 5.4 डोज वैक्सीन की मांग, ऑक्सीजन और दवाओं की भी मांग की

modi mamta CM ममता का PM मोदी को पत्र, 5.4 डोज वैक्सीन की मांग, ऑक्सीजन और दवाओं की भी मांग की

नई दिल्ली: देश में लगातार कोरोना संकट गहराता जा रहा। देश के अस्पताल फुल होते जा रहे हैं। हर राज्य में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी पड़ रही है। इस बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीन, दवाओं और ऑक्सीजन की सप्लाई की मांग की है। ममता बनर्जी ने वैक्सीन की 5.4 डोज की मांग की है।

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि रेमडेसिविर और टोसीलीज्यूमैब (Tocilizumab) दवाओं और ऑक्सीजन की सप्लाई तेज़ी से और जल्द से जल्द की जाए।

पश्चिम बंगाल में कोरोना के रिकॉर्ड मामले

बंगाल में भी लगातार केस बढ़ने लगे हैं। शनिवार को राज्य में इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा केस दर्ज किए गए। 7 हजार 713 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जबकि 34 लोगों की मौत हो गई। अकेले कोलकाता में ही 1 हजार 998 केस दर्ज किए गए हैं। जबिक 10 मौतें हुईं। राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6 लाख 51 हजार 508 पहुंच गई है। राज्य में मरने वालों का आंकड़ा भई 10 हजार के पार पहुंच चुका है।

45 हजार से ज्यादा टेस्ट

शनिवार को राज्य में 45 हजार 330 लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिसमें से 7 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए। हालांकि इस बीच 3 हजार 426 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

Related posts

मायानगरी मुम्बई में आसमान से बरस रही आफत, अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश

piyush shukla

अंतरिक्ष की सैर कर लौटे अमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस, रचे कई इतिहास-देखें वीडियो

pratiyush chaubey

इमरान सरकार पर मंडराया खतरा, मरयम नवाज़ शरीफ ने ‘नो कांफिडेंस मोशन’ लाने का किया ऐलान

Aman Sharma