jef bozon अंतरिक्ष की सैर कर लौटे अमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस, रचे कई इतिहास-देखें वीडियो

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल अमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस 20 जुलाई को अंतरिक्ष की यात्रा की। जिसकी जानकारी उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट के जरिए दी। दरअसल जेफ अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन की पहली मानव अंतरिक्ष उड़ान में सवार हुए।

11 मिनट तक अंतरिक्ष में रहे जेफ बेजोस

जेफ बेजोस ने अपने भाई मार्क बेजोस, वैली फंक और ओलिवर डेमेन साथ यह अंतरिक्ष की रोमांचक यात्रा पूरी की। अपनी इस यात्रा में उन्होंने कुल 100 किलोमीटर का सफर पूरा किया। जानकारी के मुताबिक बेजोस कुल 11 मिनट तक ही अंतरिक्ष में थे। तीनों यात्रियों के सकुशल वापसी पर ब्लू ओरिजन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। साथ इस यात्रा का पूरा वीडियो साझा किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jeff Bezos (@jeffbezos)

5 साल की उम्र से था सपना- जेफ

बता दें जेफ बेजोस ने कुछ दिन पहले अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा मैं 5 साल की उम्र से ही स्पेस में ट्रैवल करने का सपना देखता था। और अपने भाई के साथ ये यात्रा शुरू करके मजा आएगा। उन्होंने कहा अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ एक नए एडवेंचर के लिए निकलूंगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jeff Bezos (@jeffbezos)

बेजोस की यात्रा में इतिहास

जेफ बेजोस की यात्रा की सबसे मजेदार बात ये थी कि इसमें सबसे बुजुर्ग और युवा ऐस्ट्रोनॉट ने एक साथ सफर किया। जहां ओलिवर डेमेन की उम्र सिर्फ 18 साल है। तो वहीं वैली फंक 82 साल के हैं।

फरवरी की शुरुआत में किया था ऐलान

दरअसल जेफ ने फरवरी की शुरुआत में कहा था कि वो दूसरे काम को अधिक समय देने और अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन पर फोकस करने के लिए अमेजॉन के CEO के पद को छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा धरती को अंतरिक्ष से देखना आप को बदल देता है। इस ग्रह से रिश्ते को बदल देता है। मैं इस उड़ान में सवार होना चाहता हूं, क्योंकि यह ऐसी चीज है जिसे मैं हमेशा से ही अपने जीवन में करना चाहता था।

प्रधानमंत्री का यूपी दौरा: इस जिले में मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे पीएम

Previous article

MSME 2021: प्राइवेट बैंकों में पारदर्शिता की कमी, कई बड़े बैंक अधिकारियों ने कहीं यह बात, पढ़िए हमारी विशेष खबर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured