featured यूपी

प्रयागराज: एक मकान में आग लगने से हड़कंप, पांच लोगों को निकाला सुरक्षित

प्रयागराज: एक मकान में आग लगने से हड़कंप, पांच लोगों को निकाला सुरक्षित

प्रयागराज: उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में एक मकान में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड ने इस हादसे से पांच लोगों को बचाया है।

जिले में कोतवाली थाना क्षेत्र के शाहगंज स्थित चुना वाली गली के एक मकान में रात के समय अचानक आग लग गई। आग लगने से मोहल्ले में हड़कंप मच गया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची।

फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू

फायर ब्रिगेड की मदद से विकराल रूप ले रही आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। इस दौरान मकान में फंसे पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया, जिससे किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

आपको बता दें कि चुना गली में नीचे मार्केट है और ऊपर कई किराएदार रहते हैं। मार्केट से जैसे ही धुआं उठा, ऊपर रह रहे लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। आमने-सामने वालों ने जब देखा तो मार्केट में आग लग चुकी थी। ऊपर रह रहे लोगों को इस भयानक आग से बाहर निकालना मुश्किल था।

किसी को नहीं पहुंची क्षति

आनन-फानन आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। मौके पर दो से तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं और नीचे लगी आग पर काबू पाया और समय रहते ही ऊपर फंसे लोगों को जैसे-तैसे रेस्क्यू करके बाहर निकाला। इस रेस्क्यू कार्य में किसी को क्षति होने की खबर नहीं है।

सीओ सिटी सत्येंद्र तिवारी का कहना है कि समय पर फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर कई लोगों की जान बचाई है। यह आग संभवत: शॉर्ट सर्किट से लगी है। नाइट कर्फ्यू होने के चलते सड़कों पर आवागमन कम था, इसलिए रेस्क्यू कार्य में किसी प्रकार की बाधा नहीं आई।

Related posts

55 साल बाद भारत-बांग्लादेश का ये रेल मार्ग बहाल, PM मोदी-शेख हसीना ने किया उद्घाटन

Shagun Kochhar

Greece Train Accident: ग्रीस में दो ट्रेनों के बीच हुई भीषण टक्कर, 26 लोगों की मौत, 85 घायल

Rahul

रात में दही भूल से न खाना, बिगड़ जाएगी आपकी सेहत

Aditya Mishra