featured यूपी

मुंबई में फंसे हैं तो न हो परेशान, इन ट्रेनों से आ सकेंगे घर

मुंबई में फंसे हैं तो न हो परेशान, इन ट्रेनों से आ सकेंगे घर

गोरखपुर: पिछले वर्ष कोरोना और लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर प्रवासी मजदूरों पर पड़ा था। लंबी-लंबी दूरी पैदल तय करके घर वापिस आना बड़ी समस्या थी। इस बार वैसा माहौल न बने, इसके लिए रेलवे ने इंतजाम कर दिया है।

इन ट्रेनों का उठायें लाभ

महाराष्ट्र में स्थिति सबसे विकट है, कोरोना के कारण पूरी व्यवस्था प्रभावित नजर आ रही है। यूपी के कई इलाकों से काम की तलाश में गए लोग फिर वापिस आने लगे हैं। ऐसे में किसी भी व्यक्ति को आने में दिकक्त का सामना न करना पड़े, इसके लिए कुछ विशेष ट्रेन चलाई जा रही हैं।

रूटीन में चलने वाली ट्रेन के अतिरिक्त तीन जोड़ी अतिरिक्त गाड़ियों को स्टार्ट किया गया है। पूर्वोत्तर रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई से 24 स्पेशल रूटीन ट्रेन चलाई जा रही हैं। हर दिन गोरखपुर को ही 6 ट्रेन मुंबई से आ रही हैं।

भर-भर के आ रहे लोग

मुंबई से आने वाली सभी गाड़ियों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। मजदूर और अन्य लोगों को पिछले साल जैसा डर सता रहा है। भारी भीड़ के चलते लंबी-लंबी वेटिंग देखने को मिल रही है। वापिस आने वाले लोगों को टिकट के लिए भटकना पड़ रहा है। यूपी ही नहीं, मुंबई से अन्य जगहों के लिए भी ट्रेनों का संचालन शुरु कर दिया गया है।

मुंबई और पुणे से कई ट्रेनों का संचालन गोरखपुर के लिए जारी है। इनमें 01148 गोरखपुर-LTT, 01150- गोरखपुर-LTT, 01425 पुणे-गोरखपुर जैसी कई ट्रेनों को संचालित किया जा रहा है। इनके अलावा गोरखपुर के ही रास्ते से बरौनी-बांद्रा के बीच भी स्पेशल गाड़ियों को संचालित करने की योजना बनाई जा रही है।

Related posts

Delhi IAS Transfer: मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड के बाद 12 IAS अधिकारियों का तबादला

Nitin Gupta

गहलोत ने बुलाई विधायक दल की बैठक, बिना कारण बताए अनुपस्थित होने वाले विधायक पर होगी कार्रवाई

Rani Naqvi

मोदी कैबिनेट में मिला वित्त मंत्रालय तो निर्मला सीतारमण बनीं ‘पहली-वित्तमंत्री’

bharatkhabar