featured धर्म यूपी

माघ मेला में भक्तों पर हुई पुष्प वर्षा, साधु संतों ने की योगी की तारीफ

माघ मेला में भक्तों पर हुई पुष्प वर्षा, साधु संतों ने की योगी की तारीफ

प्रयागराज: माघ मेला के चलते प्रयागराज में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली, स्नान पर्व पर भारी संख्या में लोग संगम पहुंचे। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से सभी श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा की गई।

हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा

आने वाले भक्तों का स्वागत उत्तर प्रदेश सरकार ने हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करके किया। यह पहली बार नहीं है, इसके पहले भी कुंभ और अन्य मौकों पर श्रद्धालुओं का स्वागत दिल खोलकर किया गया है।

माघ मेला के दौरान मेला क्षेत्र में जगह जगह पर सुरक्षा व्यवस्था के सभी इंतजाम किए गए थे। कंट्रोल रूम के माध्यम से चारों तरफ निगरानी भी की जा रही थी। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरा और ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया।

साधु संतों ने योगी को सराहा

मेला क्षेत्र में आए हुए सभी संतो ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार की तरफ से सारे इंतजाम किए गए थे। इसके साथ ही भक्तों और साधु-संतों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा गया था।

हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा पर उन्होंने प्रशासन का धन्यवाद दिया। साधुओं ने योगी के सफल कार्यकाल की भी कामना की। उन्होंने कहा कि सनातन आस्था को बरकरार रखने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार कई अच्छे कदम उठा रही है। इससे भारतीय संस्कृति को काफी मजबूती मिलेगी।

Related posts

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 15,823 नए मामले, 226 की हुई मौत

Neetu Rajbhar

अब यूपी विधानसभा सचिवालय में लगी जींस और टी-शर्ट पर रोक, जानिए पूरा निर्देश

Shailendra Singh

Viral Video: रायबरेली में युवक को तालिबानी सजा, वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Shailendra Singh