Journalist Jamal Khashoggi Case
Journalist Jamal Khashoggi Case

रियाद: Jamal Khashoggi Case: एक अमेरिकी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पत्रकार जमाल खशोगी ही हत्या को सऊदी अरब के राजकुमार सलमान बिन मोहम्मद ने मंजूरी दी थी। बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ जब अमेरिका की तरफ से खुले तौर पर जमाल खशोगी की हत्या में सलमान बिन मोहम्मद का नाम उजागर किया गया है। हालांकि, सऊदी अरब ने इस अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज किया है और बेबुनियाद बताया है।

सलमान बिन मोहम्मद की आलोचना करते थे खशोगी

बता दें कि बाइडन प्रशासन ने शुक्रवार को एक खुफिया रिपोर्ट जारी की थी। इसी रिपोर्ट में साफ बताया गया है कि सऊदी युवराज ने उस साजिश को अपनी सहमति दी ,थी जिसके तहत अमेरिका में रह रहे सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी को या तो जिंदा पकड़ने या मारने की बात कही गई थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि जमाल खशोगी , राजकुमार सलमान बिन मोहम्मद की आलोचना करते थे। ऐसे में राजकुमार सऊदी के लिए खशोगी को ठीक नहीं मानते थे।

2 अक्टूबर 2018 को सऊदी वाणिज्य दूतावास में हुई थी हत्या

इस केस में शुरू से ही सऊदी युवराज इस बात से इंकार करते रहे हैं कि उन्होंने जमाल खशोगी की हत्या के आदेश दिए थे। बता दें कि 2 अक्टूबर 2018 को सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की इस्तांबूल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास के अंदर हत्या कर दी गई थी। अभी अमेरिका ने सउदी के राजकुमार पर किसी तरह की बंदिश करने की घोषणा नहीं नहीं की है।

माघ मेला में भक्तों पर हुई पुष्प वर्षा, साधु संतों ने की योगी की तारीफ

Previous article

देहरादून: नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने सीएम त्रिवेंद्र से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुआ मंथन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.