featured यूपी

UP: उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कब होंगे पंचायत चुनाव?  

UP: उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कब होंगे पंचायत चुनाव?  

रायबरेली: उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। जहां, शुक्रवार को पंचायत चुनाव को लेकर नई आरक्षण नीति का ऐलान किया गया तो वहीं, शनिवार को सूबे के उप मुख्‍यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने चुनाव की तारीखों को लेकर बड़ा संकेत दे दिया है।       

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार को महंत नरेंद्र गिरी की सलाह, प्रयागराज की तरह करें महाकुंभ की तैयारी  

आज रायबरेली जिले में केंद्र सरकार के बजट के संबंध में आयोजित जिला संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि, पंचायत चुनाव यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले हो जाएंगे। उन्होंने कहा, पंचायत चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्वक कराए जाएंगे और गड़बड़ी करने वाले तत्‍वों से सख्ती से निपटा जाएगा। गौरतलब है कि यूपी बोर्ड परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी।

किसानों की आय दोगुना करने में जुटी है भाजपा सरकार  

वहीं, किसानों को लेकर डिप्‍टी सीएम शर्मा ने कहा, बीजेपी सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए प्रयासरत है। किसानों के लिए न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (MSP) बढ़ाकर उत्‍पादन का डेढ़ गुना किया गया है। उन्‍होंने कहा कि साल 2020-21 में इसका लाभ 43 लाख किसानों को दिया गया है।

उपमुख्‍यमंत्री ने की केंद्र सरकार के बजट की तारीफ   

सूबे के उपमुख्‍यमंत्री ने केंद्र सरकार के बजट की तारीफ करते हुए कहा, यह बजट किसानों, महिलाओं, मजदूरों, उद्यमियों और नवजवानों के लिए बेहद हितकारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्‍छा है कि देश का सर्वांगीण विकास हो और इसी को ध्यान में रखकर यह बजट पेश किया गया। मोदी सरकार ने केंद्रीय करों में भी भारी कटौती की है।   

योगी सरकार के बजट पर भी बोले डिप्‍टी सीएम

इसके अलावा डॉ. दिनेश शर्मा ने 22 फरवरी को पेश होने वाले यूपी के बजट पर कहा कि, योगी सरकार सभी का ध्यान रखती है। बजट इसी तरीके से होगा कि सबका विकास हो। यह बजट प्रदेश के विकास में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में खर्च किया जाएगा। राज्‍य में जिले के हर आम आदमी को ध्यान में रखकर विकास को आगे बढ़ाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विकास का पहिया तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Related posts

कर्मचारियों को करेंगे मजबूत, मुद्दों से नहीं होगा समझौता: पदमनाभ त्रिवेदी

Aditya Mishra

प्रवीण तोगड़िया का बडा एलान, राजनीतिक पार्टी बनाकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

mahesh yadav

कानपुर-प्रयागराज हाईवे के सफर पर जनवरी से ढीली करनी पड़ेगी जेब, जानिए वजह

Shailendra Singh