featured यूपी

कानपुर-प्रयागराज हाईवे के सफर पर जनवरी से ढीली करनी पड़ेगी जेब, जानिए वजह

कानपुर-प्रयागराज हाईवे के सफर पर जनवरी से ढीली करनी पड़ेगी जेब, जानिए वजह

कानपुर: उत्‍तर प्रदेश में कानपुर-प्रयागराज हाईवे के सिक्सलेन का कार्य जनवरी तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद वाहन सवार हाईवे पर बिना रुकावट सफर कर सकेंगे। हालांकि, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यह सुविधा देने के बाद टोल के दाम बढ़ाएगा। अभी तक टोल की वसूली पुराने रेट पर ही हो रही है।

90 किमी तक हाईवे का कार्य पूरा

कानपुर के चकेरी से प्रयागराज तक के 145 किमी हाईवे पर अक्सर जाम की समस्‍या से लोगों का समय बर्बाद होता था। इसी के मद्देजनर एनएचएआइ ने वर्ष 2019 में हाईवे को सिक्सलेन करने का कार्य शुरू किया था। अब तक प्रयागराज से कानपुर की ओर 90 किमी तक कार्य हो चुका है।

वहीं, निर्माण एजेंसी पीएनसी का दावा है कि इस हाईवे का काम जनवरी तक पूरा किया जाएगा। एजेंसी ने कहा कि, यह कार्य जुलाई तक पूरा होना था, लेकिन कोरोना की वजह से समय पर पूरा नहीं हो पाया।

जनवरी तक पूरा हो जाएगा काम

कानपुर-प्रयागराज हाईवे पर टोल बढ़ाने के संबंध में एनएचएआइ के परियोजना निदेशक पंकज मिश्रा ने कहा कि, कोरोना की दूसरी लहर में कई इंजीनियर व मजदूर संक्रमण की चपेट में आ गए और कई लोग अपने घर लौट गए। लेकिन अब व्यवस्था पटरी पर लौट रही है। इसका काम जनवरी तक पूरा कर देंगे और फिर टोल के दाम बढ़ाए जाएंगे।

Related posts

सीएम अखिलेश ने बढ़ाया आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय

bharatkhabar

अब यूपी में भी बनाई जायेगी फीवर क्लीनिक, इन सुविधाओं से होगी लैश

Shailendra Singh

सपा नेता सीएल वर्मा ने खाया भंडारा, जनता से की अहम अपील   

Shailendra Singh