Breaking News featured देश

राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- खेती को बर्बाद कर देने तीनों कानून

WhatsApp Image 2021 01 19 at 2.33.36 PM राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- खेती को बर्बाद कर देने तीनों कानून

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दो महिने से लगातार किसान आंदोलन जारी है। इस कड़ाके की सर्दी के बीच किसान खुले आसमान के नीचे रात बिताने के लिए तैयार हैं। लेकिन आंदोलन खत्म करने के लिए राजी नहीं है। राकेश टिकैत ने साफ कर दिया है कि जब तक कानून वापसी नहीं तब तक घर वापसी नहीं। 9 दौर की वार्ता में भी कोई नतीजा नहीं निकला अब बुद्वार यानी 20 जनवरी को किसान संगठन और सरकार के बीच 10वें दौर की बातचीत होनी है। इसी के साथ 20 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में भी इस मसले को लेकर सुनवाई होनी है। अब किसानों का मुद्दा सरकार के गले की फांस बन चुका है। इधर किसानों ने 26 जनवरी को रैली निकालने की इजाजत मांगी तो सुप्रीम कोर्ट ने भी साफ कर दिया कि दिल्ली में कौन आएगा कौन जाएगा इसका फैसला दिल्ली पुलिस करेगी। इसी बीच विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है खासतौर से राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। आज कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस काॅन्फ्रेंस की इस दौरान उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना सादा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि तीनों कृषि कानून खेती को बर्बाद कर देंगे। मैं इनका विरोध करता रहूंगा। मैं जेपी नड्डा के सवालों का जवाब नहीं दूंगा, सिर्फ किसानों और देश के सवालों का जवाब दूंगा।

 

कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कई बड़ी बातें कहीं। सबसे पहले राहुल गांधी ने ‘खेती का खून’ नाम की बुकलेट जारी की। इसमें कृषि कानून किस हद तक किसानों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, ये कांग्रेस ने विस्तार से बताया है कृषि कानूनों को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि तीनों कृषि कानून देश के किसानों को बर्बाद कर देंगे। किसान ये सच्चाई जानते हैं। मैं हमेशा किसानों के साथ खड़ा हुआ हूं। मैं आंदोलन कर रहे किसानों के साथ हूं। मैं पीएम मोदी और बीजेपी से नहीं डरता हूं।

 

राहुल गांधी ने कहा कि इस देश को तीन चार लोग ही चला रहे हैं और देश उन्हीं के हाथों में सौंपने की तैयारी है। राहुल गाँधी ने कहा कि केंद्र सरकार को कृषि कानून हर हाल में वापस ही लेने होंगे। मैं बीजेपी के सवालों के जवाब नहीं दूंगा। मैं किसानों के हर सवाल के जवाब देने को तैयार हूं। कोई भी किसानों को बेवक़ूफ़ नहीं बना सकता है। अरुणाचल प्रदेश को लेकर सवाल पूछने वाले जेपी नड्डा कौन हैं। ये सवाल तो पीएम मोदी से पूछना चाहिए।

 

 

Related posts

मिर्जापुर में सीएम योगी का ऐलान, 5 अगस्‍त को मनाया जाएगा ‘अन्‍न उत्‍सव’  

Shailendra Singh

प्रियंका गांधी ने दतिया पहुंचकर किए पीतांबरा पीठ के दर्शन, कहा- कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ज्यादती बर्दाश्त नहीं होगी

Saurabh

असम चुनाव 2021: अमित शाह ने में चुनावी रैली को किया संबोधित,कांग्रेस और बदरूद्दीन अजमल पर साधा निशाना

Saurabh