December 1, 2022 5:10 am
Breaking News featured यूपी

मिर्जापुर में सीएम योगी का ऐलान, 5 अगस्‍त को मनाया जाएगा ‘अन्‍न उत्‍सव’  

मिर्जापुर में सीएम योगी का ऐलान, 5 अगस्‍त को मनाया जाएगा ‘अन्‍न उत्‍सव’  

मिर्जापुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ रविवार को मिर्जापुर पहुंचे। यहां उन्‍होंने मां विंध्‍यावासिनी के दर्शन किए और विंध्‍य कॉरिडोर का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस प्रतिबद्धता के साथ देश में ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ के भाव से कार्य किया है, वह अनुकरणीय है। मां विंध्यवासिनी जी के इस पवित्र धाम में मैं गृहमंत्री जी के स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन की कामना करते हुए उनका हृदय से स्वागत व अभिनंदन करता हूं।

5 अगस्‍त को अन्‍न उत्‍सव

सीएम योगी ने कहा कि, हमारे लिए 05 अगस्त की तिथि कई मायने रखती है। यह तिथि अनुच्छेद 370 हटाने एवं प्रधानमंत्री जी द्वारा अयोध्या में प्रभु श्रीराम जी के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य के शुभारंभ के लिए जानी जाती है। प्रदेश में 05 अगस्त को ‘अन्न उत्सव’ मनाया जाएगा। इस तिथि पर प्रधानमंत्री जी एक दिन में 01 करोड़ लोगों को अन्न वितरण के कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से मां विंध्यवासिनी जी के इस धाम में मेडिकल कॉलेज बन चुका है। यहां प्रवेश प्रक्रिया का शुभारंभ भी जल्द होगा। मां विंध्यवासिनी जी के नाम पर यह मेडिकल कॉलेज उत्तर प्रदेश व विंध्य क्षेत्र के नौजवानों के लिए मेडिकल की उत्तम शिक्षा का केंद्र बिंदु बनकर उभरेगा।

Related posts

फिरोजाबादः सिपाही ने अपने दोस्त की पत्नी के साथ किया दुष्कर्म, पीड़िता ने पति पर घटना में शामिल होने का लगाया आरोप

Shailendra Singh

उत्तराखंड बोर्ड: 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं हुई रद्द, 12वीं की स्थगित

pratiyush chaubey

वेकेशन पर मालदीव पहुंची माधुरी दीक्षित, शेयर की तस्वीरें

Saurabh