Breaking News featured देश

किसान आंदोलन के समर्थन में आए मशहूर कव्वाल साबरी सूफी, जानें कैसे की किसानों की मदद

dbc8efa9 8096 4651 b74e 4e427c165809 किसान आंदोलन के समर्थन में आए मशहूर कव्वाल साबरी सूफी, जानें कैसे की किसानों की मदद

नई दिल्ली। कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन को आज 26वां दिन है। किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के चारों ओर डेरा डाले हुए बैठें हैं। जिसके चलते किसानों और सरकार के बीच कई दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया है। इसके साथ ही किसानों के समर्थन में राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ फिल्म जगत के कलाकार भी आगे आ गए हैं। दिलजीत दोसांझ, स्वरा भास्कर से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक कई कलाकार पहले ही किसानों को अपना समर्थन दें चुके हैं। इसके साथ ही अब मशहूर कव्वाल साबरी सूफी ब्रदर्स ग्रुप 1500 कंबल किसानों को दिए हैं और साथ ही 1500 पैकेट खाने की सामग्री भी दी।

किसान आंदोलन की वजह से ये बाॅर्डर हुए बंद-

बता दें कि किसान आंदोलन दिनों दिन उग्र होता जा रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों से किसान दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं। आंदोलन के चलते सिंघु, औचंदी, प्याऊ मनियारी, सबोली और मंगेश बॉर्डर बंद हैं। लोगों से लामपुर, सफियाबाद और सिंघु स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर से होकर वैकल्पिक मार्ग पर जाने को कहा गया है। मुकरबा और जीटी रोड से यातायात परिवर्तित किया गया है, इसलिए लोग आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच-44 पर जाने से भी बचें। टिकरी, ढांसा बॉर्डर भी यातायात के लिए बंद हैं। झटीकरा बॉर्डर केवल एक या दो-पहिया वाहन और राहगिरों के लिए खुला है। चिल्ला बॉर्डर केवल दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोगों के लिए खुला है। नोएडा से दिल्ली आने वाला मार्ग बंद है। हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लगी दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन करे रहे किसानों ने कड़ाके की ठंड के बीच सुबह एक दिन की भूख हड़ताल शुरू कर दी। किसान नेताओं के अनुसार प्रदर्शन कर रहे किसान अलग-अलग समूहों में भूख-हड़ताल करेंगे और पहले समूह में 11 लोग होंगे।

सरकार ने मीटिंग रखने के लिए किसानों को प्रस्ताव भेजा-

दिल्ली के बुराड़ी के संत निरंकारी समागम ग्राउंड में किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान संयुक्त मोर्चा के रामपाल सिंह ने बताया, “इस संघर्ष को 3-4 महीने हो चुके हैं, पहले हमने ये संघर्ष पंजाब में लड़ा और अब दिल्ली में लड़ रहे हैं। जब तक ये कृषि कानून वापस नहीं होते हम नहीं जाएंगे। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने किसानों से दोबारा मीटिंग रखने का दिन और समय तय करने के लिए लिखित प्रस्ताव भेजा है। इस प्रस्ताव पर किसान संगठन आज फैसला करेंगे कि कब कितने बजे सरकार के पास जाना है।

Related posts

अब बाजार में पुरुषों के लिए भी मिलेंगी गर्भनिरोधक गोलियां

rituraj

 यूपी के आगरा में कोरोना के संक्रमण से छठी मौत, कुल मरीजों की संख्या पहुंची  50 के पार

Shubham Gupta

PM Modi Dehradun Visit: पीएम नरेंद्र मोदी का आज देहरादून दौरा, 18 हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Rahul