September 22, 2021 7:16 am
featured यूपी

 यूपी के आगरा में कोरोना के संक्रमण से छठी मौत, कुल मरीजों की संख्या पहुंची  50 के पार

आगरा  यूपी के आगरा में कोरोना के संक्रमण से छठी मौत, कुल मरीजों की संख्या पहुंची  50 के पार

आगरा। आगरा में कोरोना वायरस के संक्रमण से शनिवार को जिले में एक और व्यक्ति की मौत हो गई। वायरस के संक्रमण से यह छठी मौत है। देर रात 45 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। अभी तक मिले मरीजों में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 39 मरीज सामने आए थे। नए मरीजों में भगवान टाकीज चौराहा स्थित पारस हॉस्पिटल के 21 मामले हैं। इस तरह से पारस अस्पताल के संक्रमित मरीजों की संख्या 50 के पार पहुंच गई है। नई दिल्ली के जाफराबाद निवासी अल्लानूर (65) पुत्र नवीबक्श को कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद पांच अप्रैल को सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। उन्हें उच्च रक्तचाप और हृदय रोग की भी परेशानी थी।

वहीं शनिवार की दोपहर में वह शौचालय गए थे, वहीं पर गिर गए। सीसीटीवी कैमरे में उन्हें गिरता देख चिकित्सकीय टीम अंदर गई लेकिन तब तक उन्होंने दम तोड़ दिया था। उनकी मौत की खबर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दिल्ली में रहने वाले परिजनों को दे दी है। वहीं, देर रात किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय लखनऊ ने 234 नमूनों की रिपोर्ट जारी की, जिसमें 45 नए मरीज मिले हैं। इनमें से नामनेर रोड स्थित एसआर अस्पताल के संक्रमित स्टाफ के संपर्क में आने से तीन मरीज हैं। 

साथ ही पांच जमाती और छह मामले आइसोलेशन वार्ड में भर्ती संक्रमित मरीजों के संपर्क वाले हैं। 21 मरीज पारस हॉस्पिटल के मामले हैं। क्वारंटीन सेंटरों में रहने वाले तीन लोगों में भी कोरोना वायरस मिला है। डीएम प्रभुनारायण सिंह ने बताया कि नए 45 मामले सामने आए हैं, इनको आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ. आशीष गौतम ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हृदय गति रुकने से हुई है। वह हृदय रोग और उच्च रक्तचाप के मरीज थे। इनकी पहले से दवाएं चल रही थी।

Related posts

सपा के पूर्व सांसद पर कार्रवाई की तलवार, हो सकते हैं गिरफ्तार

bharatkhabar

दुश्मनों से निपटने के लिए रूस की मदद से अपग्रेड होगा ‘सुखोई’

bharatkhabar

सीएम रावत ने स्व. उमेश अग्रवाल की 60 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित सेवा दिवस कार्यक्रम में भाग लिया

Rani Naqvi