Breaking News featured देश

किसान आंदोलन का 10वां दिन, आज होगी 5वें दौर की बैठक

अंबाला

किसानों का आंदोलन आज दसवें दिन भी जारी है. किसान कड़कती ठंड में दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हुए हैं किसानों ने चारों ओर से राजधानी को घेर लिया है. वहीं आज किसान संगठनों और सरकार के बीच में पांचवे दौर की बैठक है. आज दोनों को ही उम्मीद है कि कुछ हल तो जरूर निकलेगा.

पांचवे दौर की बैठक आज
चार बैठकों के बाद आज पांचवे दौर की बैठक है. किसान MSP के खत्म होने के डर से कृषि कानूनों को हटाने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. वहीं सरकार का कहना है कि किसी कीमत पर MSP और मंडी व्यवस्था खत्म नहीं होगी. किसानों का कहना है कि सरकार को तीनों कृषि कानूनों को वापिस लेना ही होगा. जब तक सरकार इन कृषि कानूनों को वापिस नहीं लेती तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

पूरे देश में जलाए जाएंगें पूतले
आज देशभर में सरकार और कॉरपोरेट के पूतले जलाए जाएंगे. किसानों की तरफ से साफ तौर पर कहा गया है कि अगर आज यानि शनिवार की बैठक में सरकार हमारी मांगें नहीं मानती है तो आंदोलन को और बढ़ाया जाएगा.

8 दिसंबर को भारत बंद!
कृषि कानूनों पर आज पांचवे दौर की बैठक है. इस बैकठ से पहले शुक्रवार को सुबह किसानों ने लंबी बैठक की और मंथन किया. किसानों ने बैठक के बाद साफ कहा कि सरकार कानूनों में संशोधन के लिये तैयार है, लेकिन हमारी मांग है कि कानूनों को वापिस लिया जाए. साथ ही किसानों ने कहा कि अगर सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी को 8 दिसंबर को भारत बंद किया जाएगा.

Related posts

संसद सत्र से पहली सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री ने की सहयाेग की अपील

Rahul srivastava

विधानसभा चुनाव: पूर्वोत्तर के दो राज्यों मेघालय और नागालैंड में वोटिंग शुरू

Rani Naqvi

उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में जारी तीसरे चरण का मतदान, जाने कहां-कहां पड़ेंगे वोट

Aditya Mishra