Breaking News featured देश

किसानों के प्रोटेस्ट से बवाल, कहीं आंसू गैस के गोले तो कहीं पानी की बौछार

haryana border किसानों के प्रोटेस्ट से बवाल, कहीं आंसू गैस के गोले तो कहीं पानी की बौछार

पंजाब से दिल्ली कूच कर रहे किसानों को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है. अंबाला में सादोपुर सीमा पर पुलिस ने किसानों को रोकने और उन्हें तितर बितर करने के लिए पानी की जबरदस्त बौछार की, इस दौरान गुस्साए किसानों ने पुलिस के बैरिकेड उठाकर फेंक दिए.

6 अलग-अलग सीमाओं पर हज़ारों किसानों की पुलिस से झड़प
केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा व राजस्थान के किसान 26 से 28 नवंबर तक के लिए ‘दिल्ली कूच’ पर निकले हैं. गुरुवार को इनके दिल्ली प्रवेश को रोकने के लिए दिल्ली-हरियाणा सीमा पर पुलिस व सुरक्षा बलों की तैनाती व बैरिकेड आदि लगाकर सख्त इंतजाम किए गए हैं.
गुरुवार सुबह पंजाब के किसान पटियाला अंबाला हाईवे पर किए गए बैरिकेड को तोड़ते हुए और वाटर कैनन व आंसू गैस के गोले झेलते हुए आगे बढ़े. जब ये किसान हरियाणा के सादोपुर पहुंचे तो इन्हें एक बार फिर वाटर कैनन की बौछारें झेलनी पड़ीं. इस वक्त दिल्ली की सभी सीमाओं पर लंबे जाम लगे हुए हैं और दिल्ली में प्रवेश के लिए आम आदमी को भी जद्दोजहद करनी पड़ रही है.
दूसरी तरफ गुरुग्राम में योगेंद्र यादव ने किसान मोर्चा को दिल्ली कूच के लिए बुलाया था, लेकिन वहां पहुंचे सभी लोगों को हिरासत में ले लिया गया. हरियाणा में धारा 144 लागू कर दी गई है. वरिष्ठ अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं. ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है. दिल्ली कूच में एक लाख किसानों के जुटने का दावा किया जा रहा है.

किसानों ने दी चेतावनी
किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें रोका गया तो वे दिल्ली जाने वाले सारे रास्ते जाम कर देंगे. इधर किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए डीएमआरसी ने एनसीआर से दिल्ली जाने वाली सभी मेट्रो सेवाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी हैं.

Related posts

बीजेपी को बड़ा झटका, TDP ने लिया समर्थन वापस, YSR कांग्रेस लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

Rani Naqvi

एंटी करप्शन ने खान विभाग के Joint Secretory को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा

Trinath Mishra

छत्तीसगढ़ः राज्य की विस्तृत पुनरीक्षित मतदाता सूची का आज किया गया प्रकाशन

mahesh yadav