#Meerut Breaking News featured देश यूपी राज्य

दिवाली पर बच्चे का नहीं बिका एक भी सामान, थानेदार ने दिखाई दरयादिली, दोगुनी कीमत पर खरीदा सारा सामान

दरयादिली

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में पुलिस की दरयादिली देखने को मिली हैं. जहाँ पर एक छोटे से बच्चे का सामान दिवाली पर नहीं बिक सका. दिवाली होने के चलते गश्त पर निकले टीपी नगर थाने के थानेदार ने सड़क पर दीये बेच रहे बच्चों को उदास बैठे देखा. इसके बाद थानेदार ने उन बच्चो से  बात की. तो उन्होंने कहा अंकल सुबह से एक भी दीया नहीं बिका हैं. तो थानेदार ने न सिर्फ दोगुनी कीमत पर उनसे खुद दीये खरीदे. बल्कि बच्चों के पास खड़े होकर सड़क से गुजर रहे अन्य लोगों को भी मासूमों से दीये खरीदने के लिए प्रेरित किया. बच्चों का सारा माल बिक जाने के बाद थानेदार ने उन्हें गिफ्ट देकर ‘हैप्पी दिवाली’ बोलते हुए उनके घर वापस भेजा तो बच्चों के चेहरे भी मुस्कराहट से खिले उठे.

गश्त पर निकले थे थानेदार

दरअसल, शुक्रवार की दोपहर टीपी नगर के थानेदार विजय कुमार गुप्ता ने धनतेरस और दिवाली के मौके पर फोर्स के साथ क्षेत्र में व्यवस्था बनाने के लिए गश्त पर निकले हुए थे. इस दौरान वह किशनपुरा क्षेत्र में पहुंचे तो सड़क किनारे फड़ लगा कर बैठे व्यापारियों को व्यवस्थित तरीके से बैठाने लगे. कुछ दूर चलने पर दीये बेच रही दो मासूम बच्चियां उदास बैठी नजर आईं. जिस पर थानेदार ने बच्चियों से उनकी उदासी का कारण पूछा.

पुलिसकर्मियों का भर आया दिल

इतने सारे पुलिसकर्मियों को अपने सामने देखकर पहले तो बच्चियां सहम गई. उन्हें लगा कि शायद पुलिस उनकी दुकान को हटवाने आई हैं. मगर, जब SO विजय कुमार गुप्ता ने बच्चियों के सिरों पर प्यार से हाथ फेरते हुए उनकी उदासी का कारण पूछा तो उनका जवाब सुनकर पुलिसकर्मियों का दिल भर आया. बच्चियों ने बड़ी मासूमियत के साथ जवाब दिया कि ‘अंकल सुबह से एक भी दीया नहीं बिका है, ऐसे में हम दिवाली कैसे मनाएंगे’?

दीये खरीदने की अपील

बच्चियों की मजबूरी और मासूमियत भरा जवाब सुनकर थानेदार विजय कुमार गुप्ता ने तुरंत बच्चियों से उनके आधे से भी अधिक दीये खुद ही खरीद लिये. इसके बाद SO विजय कुमार गुप्ता बच्चियों के पास खड़े हो गये और सड़क चलते लोगों से इन बच्चियों से दीये खरीदने की अपील करने लगे. देखते ही देखते चंद मिनटों में दीये बेच रही बच्चियों का सारे दिये बिक गये.

बच्चियों ने थानेदार को बोला- ‘थैंक्स’

जिसके बाद थानेदार विजय कुमार गुप्ता ने अपने द्वारा खरीदे गए दीयों की दोगुनी कीमत और गिफ्ट देकर बच्चियों को उनके घर वापस भेजा. पुलिस का यह रवैया देखकर जहां बच्चियों ने थानेदार को ‘थैंक्स’ कहा. वहीं, एसओ विजय कुमार गुप्ता भी मासूम बच्चियों को ‘हैप्पी दिवाली’ कहना नहीं भूले.

एक और पाकिस्तानी बच्ची को दी सुषमा ने मेडिकल वीजा

Related posts

दिल्ली: रोहिणी कोर्ट में दिनदहाड़े गोली कांड, पेशी के लिए आए कैदी की गोली मारकर हत्या

Breaking News

UP पंचायत चुनाव: फाइनल लिस्ट हुई जारी, 12 करोड़ से अधिक हुए मतदाता

Aman Sharma

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला, सेंसेक्स 323 अंक के नीचे

Rahul