Breaking News featured देश भारत खबर विशेष राजस्थान राज्य

शिक्षक भर्ती को लेकर डूंगरपुर में अहमदाबाद से उदयपुर मार्ग जाम, आगजनी

Video1.Still007 शिक्षक भर्ती को लेकर डूंगरपुर में अहमदाबाद से उदयपुर मार्ग जाम, आगजनी
  • आंदोलनकारियों ने अहमदाबाद से उदयपुर मार्ग को जाम कर दिया।
  • पुलिस सहित बड़े अधिकारियों पर पथराव कर कई वाहन भी तोड़फोड़ करके जला दिए।
  • शिक्षक भर्ती दो 2018 में सामान्य वर्ग से रिक्त पड़े 1167 पदों को st वर्ग से भरने के लिए करीब 15 दिनों से 1 किलो मीटर ऊंची पहाड़ी पर बैठकर किया जा रहा था आंदोलन।

भारत खबर || सादिक़ अली

शिक्षक भर्ती को लेकर डूंगरपुर में नेशनल हाईवे- 8 पर हजारों की संख्या में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस दौरान एडिशनल एसपी गणपति महावर और बिछीवाड़ा थानाधिकारी सहित कई अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. इसके बाद से ही बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। साथ ही वहां मौजूद कुछ वाहनों की तोड़फोड़ भी की. इधर, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. लेकिन प्रदर्शनकारी काबू में आने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों द्वारा पहाड़ियों और हाईवे से जमकर पथराव किया गया। आप को बता दें कि डूंगरपुरः ST अभ्यर्थियों द्वारा NH-8 पर जाम का मामला, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस टीम पर किया पथराव इधर, डूंगरपुर मुख्यालय से पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

हाईवे जाम को देखते हुए पुलिस ने मोतली मोड और बिछीवाड़ा से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है. बता दें कि शिक्षक भर्ती-2018 में सामान्य वर्ग से रिक्त पड़े 1167 पदों को एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों से भरने की मांग को लेकर एसटी वर्ग के अभ्यर्थी और उनके समर्थक पिछले 18 दिनों से भूवाली गांव के पास काकरी डूंगरी पर पड़ाव डाले बैठे थे और गुरुवार को उन्होंने हाईवे जाम कर दिया है। अब देखने की बात यह है कि सरकार इसको लेकर क्या कदम उठाती है।

Related posts

इस शहर में कंगना रनौत खोलने वाली हैं अपना कैफे और रेस्टोरेंट, देखिये साइट की तस्वीरें

Shagun Kochhar

भाजपा नेता की एंबुलेंस से मोहाली कोर्ट लाया गया मुख्‍तार अंसारी!

Shailendra Singh

कोरोना काल में ‘इम्यूनिटी बूस्टर’ को समझें, हल्द्वानी वन अनुसंधान केंद्र कर रहा है काम

Nitin Gupta