उत्तराखंड featured राज्य

माफी मांगे के बाद भी बीजेपी विधायक ने किया नियमों का उलंघन

बीजेपी विधायक

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैंपियन एक बार फिर विवादों में घिर चुके है। 3 दिन पहले ही उनका पार्टी ने उनका निष्कासन वापस लिया है। अनुशासनहीनता के चलते विधायक को पार्टी निष्कासित किया गया था। 13 महीने तक निलंबित रहने के बाद विधायक ने पार्टी से माफी मांगी थी। जिसके बाद उन्हें फिर से पार्टी में शामिल कर लिया गया। बीजेपी में दोबारा शामिल होने के बाद चैंपियन ने अपने विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को फिर से नियम-कानून को ताक पर रखकर शक्ति प्रदर्शन किया हैं। चैंपियन ने दर्जनों हूटर लगी गाड़ियों के काफिले के साथ शक्ति प्रदर्शन किया। शक्ति प्रदर्शन के दौरान विधायक के समर्थक गाड़ियों से बाहर हथियार निकाल कर बैठे नजर आए और गाड़ियों के हूटर के साथ तेज आवाज और म्यूजिक के साथ पूरे क्षेत्र में हंगामा मचा दिया।

6 साल के लिए किया था निष्कासित

बता दें कि 13 महीने पहले बीजेपी ने विधायक को अनुशासनहीनता के चलते 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था लेकिन आचरण में सुधार लाने और माफी मांगने के बाद 3 दिन पहले ही उन्हें एक बार फिरसे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल कर लिया गया। पार्टी में शामिल होते ही चैंपियन ने फिर ये दिखा दिया वे अनुशासन का दावा करने वाली बीजेपी की नीतियों पर नहीं बल्कि अपने ही अंदाज में राजनीति करेंगे। चैंपियन के इस नए कारनामे की चारों तरफ चर्चा हो रही हैं।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा कार्यक्रम

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का कहना है कि उन्होंने चैंपियन से इस मामले में बात की हैं। चैंपियन ने उन्हें अपने 2 दिन के कार्यक्रमों की सूची सौंप दी हैं। चैंपियन का कहना है कि उन्होंने कोई भी रैली नहीं निकाली। प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि उन्होंने चैंपियन को समझाने के लिए बुलाया हैं।

Related posts

Terrorist in Lucknow: लखनऊ में आतंकियों की गिरफ्तारी पर अयोध्‍या में अलर्ट, ऐसे हो रही चेकिंग

Shailendra Singh

अवध का बाइकर्स गैंग भी आया मजदूरों की मदद के लिए आगे

Rani Naqvi

हार्दिक पटेल नहीं लड़ पाएंगे चुनाव, गुजरात हाईकोर्ट ने सजा पर रोक लगाने से किया इंकार

bharatkhabar