featured हेल्थ

मास्क लगाने से फैल रहा कोरोना..

corona mask 1 मास्क लगाने से फैल रहा कोरोना..

देश में कोरोना 10 लाख पार हो चुका है। कोई दवाी न बनने की वजह से ये लगातार फैलता ही जा रहा है। सरकार की तरफ से कोरोना महामारी को रोकने के लिए की तरह की गाइडलाइन्स जारी की गई है। उन्ही में से एक ये है कि, मास्क लगाना है। मास्क लगाने से कोरोना रूकता है। लेकिन अब खबर आयी है कि, मास्क लगाने से कोरोना नहीं रूकता है।

corona virus 6 मास्क लगाने से फैल रहा कोरोना..
और इसकी जानकारी खुद केन्द्र सरकार की तरफ से दी गई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को चिट्ठी लिखी है। जिसमें बताया गया है कि, N-95 मास्क से कोरोना नहीं रूकता है। क्योंकि इस तरह के मास्क से फिल्टर होकर कोरोना बाहर आ जाता है। इस मास्क से कोरोना वायरस फैल रहा है।अगर कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित है और वह फिल्टर वाला मास्क लगाता है तो उसकी सांस में मौजूद वायरस फिल्टर यानी रेस्पिरेटर के जरिए बाहर निकल सकता है। इससे कोरोना फैलने का खतरा बढ़ जाता है।

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने मोटे सूती कपड़े का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,92,915 हो गई. वहीं, उपचार के बाद 7,53,049 मरीज अभी तक संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कल एक दिन में सर्वाधिक 28,472 मरीज ठीक हुए. मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी किए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 648 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 28,732 हो गई. आंकड़ों के अनुसार देश में 4,11,133 लोगों का कोरोना वायरस का इलाज जारी है और अभी तक 7,53,049 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं. उसने बताया कि मरीजों के ठीक होने की दर 63.13 प्रतिशत है।

https://www.bharatkhabar.com/open-fortunes-of-laborers/
भारत में कोरोना के मरीज बहुत तेजी से ठीक हो रहे हैं। जिससे हालात सुधरते हुए नजर आ रहे हैं।

Related posts

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं को CM योगी ने किया सम्मानित, कही प्रेरणा देने वाली बात  

Shailendra Singh

फर्जी खबर फैलाने के आरोप में शशि थरूर समेत 6 वरीष्ठ पत्रकारों पर राजद्रोह का केस

Aman Sharma

World Corona Update : दुनियाभर में कोरोना मामलों की संख्या हुई 24.6 करोड़

Neetu Rajbhar