featured दुनिया

लद्दाख सीमा पर चीन के खूनी कांड पर बोला अमेरिका, पड़ोसियों को इसलिए कर रहा परेशान..

डोनाल्ड ट्रंप

लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के बीच हुई झड़प की खबर दुनिया तक पहुंच चुकी है। जिसका अब रिएक्शन भी देखने को मिल रहा है। अमेरिका की तरफ चीन और भारत के बीच लच रहे विवाद को लेकर बड़ा बयान आया है।‘एशिया सोसायटी पॉलिसी इंस्टीट्यूट’ के उपाध्यक्ष डेनियल रसेल ने कहा, ‘चीन ऐसे समय में पड़ोसियों को उकसा रहा है और उन पर प्रहार कर रहा है, जब दुनिया सोच रही है कि, कोरोना के समय चीन अपनी अर्थव्यवस्था पर ध्यान देगी ऐसे में चीन पड़ोसियों को परेशान कर रहा है। जो कि, अपने आप में सोचने का विषय है।

india vs chaina लद्दाख सीमा पर चीन के खूनी कांड पर बोला अमेरिका, पड़ोसियों को इसलिए कर रहा परेशान..युक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हिंसा और मौत की खबरों पर चिंता जताई है और दोनों पक्षों से ‘अधिकतम संयम’ बरतने का आग्रह किया। संयुक्त राष्ट्र महासचिव की सहायक प्रवक्ता एरी कनेको ने दैनिक प्रेस वार्ता के दौरान मंगलवार को इसकी जानकारी दी ।

कनेको ने कहा, ‘भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा एलएसी पर हिंसा और मौत की खबरों पर हम चिंता प्रकट करते हैं और दोनों पक्षों से अधिकतम संयम बरतने का आग्रह करते हैं।

https://www.bharatkhabar.com/20-casualties-confirmed-indian-army-soldiers/
भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद पर सभी ने नजर बनाई हुई है। इसके साथ ही चीन से निबटने के लिए भआरत ने भी अपनी कम कस ली है।

Related posts

प्रयागराज में मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम, दिए गए ये निर्देश

Shailendra Singh

विश्वासमत के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठी डीएमके

shipra saxena

देहरादून: मुख्य सचिव एसएस संधू की अध्यक्षता में हुई बैठक, अधिकारियों को दिए गए निर्देश

pratiyush chaubey