featured दुनिया

बोस्टन विश्वविद्यालय में बच्चों को ज्ञान तक पहुंचाना स्पुतनिक का लक्ष्य..

sputnik 1 बोस्टन विश्वविद्यालय में बच्चों को ज्ञान तक पहुंचाना स्पुतनिक का लक्ष्य..

हर साल लंदन में स्थित बोस्टन विश्वविद्यालय के यू.के. परिसर में 600 स्मार्ट कॉलेज के छात्र अध्ययन करने आते हैं। और उनके इस अध्ययन को आसान बनाया है स्पुतनिक वाई फाई ने जिससे छात्रों के जीवन को आसान बना दिया । बोस्टन विश्वविद्यालय में वायरलेस वाई फाई कनेक्शन ने सीटी को स्मार्ट बना दिया है। इसके लिए बोस्टन विश्वविद्यालय स्पुतनिक को भी धन्यवाद भी दिया है।

sputnik 3 बोस्टन विश्वविद्यालय में बच्चों को ज्ञान तक पहुंचाना स्पुतनिक का लक्ष्य..
कैंप सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर इवान दिमित्रोव ने स्पुतनिक को चुनने से पहले कई तरह के वायरलेस विकल्पों पर शोध किया। वह छात्रों को उपयोगकर्ता नाम पासवर्ड के माध्यम से वायरलेस एक्सेस प्रदान करना चाहता था, और नेटवर्क पर हर एक्सेस प्वाइंट पर गतिविधि को ट्रैक और प्रबंधित करना चाहता था।

https://www.bharatkhabar.com/sc-refuses-to-petition-54-day-salaries-of-employees/
उन्हें एक ऐसे समाधान की आवश्यकता थी जो पूरे परिसर में लगाने के लिए आसान, लचीला और लागत प्रभावी हो। क्योंकि नेटवर्क लंदन की घनी आबादी वाले इलाके में तैनात किया जाएगा, इसलिए उसे पास के वाई-फाई नेटवर्क के हस्तक्षेप से बचने की जरूरत थी। इसीलिए स्पुतनिक ने वाईफाई देकर लोगों का जीवन आसान बना दिया है। स्पुतनिक का वाई फाई अमेरिका के कई संस्थानों में हो रहा है। स्पुतनिक की सर्विस की पूरी दुनियाभर में चर्चा हो रही है।

Related posts

Kharmas 2022: इस तारीख से मांगलिक कार्यों पर लग जाएगी रोक

Nitin Gupta

जेल का असर, 40 दिनों में 90 से घट कर 84 हुआ राम रहीम का वजन

Pradeep sharma

19 मई 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

Rahul