featured दुनिया

कोरोना और हिंसा के बीच जंगली आग से जलकर खाक हुआ अमेरिका..

fire 1 कोरोना और हिंसा के बीच जंगली आग से जलकर खाक हुआ अमेरिका..

जहां एक तरफ अमेरिका कोरोनी की सबसे बुरी मार झेल रहा है तो वहीं विरोध प्रदर्शनों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड के लिए नई आफत खड़ी की हुई है। इस बीच अमेरिका के लिए एक नई मुसीबत में फंस गया है। जिससे निकला उसके लिए काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है।
आपको बता दें, अमेरिका के कैलिफोर्निया और एरिजोना के जंगलों में आग फैल गई है। कैलिफोर्निया के कैंप पेंडलटन में पिछले 24 घंटों में करीब आठ हजार एकड़ जंगल खाक हो चुके हैं।

fire 2 कोरोना और हिंसा के बीच जंगली आग से जलकर खाक हुआ अमेरिका..

वहीं लॉस एंजेलिस के अलग-अलग इलाकों में आग की चपेट में आकर 1200 एकड़ के जंगल जल चुके हैं। इसके अलावा वेंचुरा काउंटी में आग से 200 एकड़ तक का जंगल तबाह हो गया। जबकि लेक पिरु इलाके से 2,100 लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है।

अमेरिका के इन दो राज्यों में लगी आग को बुझाने के लिए 125 से ज्यादा दमकलकर्मी जुटे हुए हैं। उधर एरिजोना के टस्कन में भी आग का फैलाव जारी है, यहां करीब पांच हजार एकड़ जंगल आग की चपेट में आकर झुलस चुके हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है।

https://www.bharatkhabar.com/sc-refuses-to-petition-54-day-salaries-of-employees/
पिछले साल अक्तूबर में कैलिफोर्निया में लगी आग के कारण एक लाख लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा था, इस आग में 25,000 से ज्यादा घर आग की चपेट में आकर राख हो गए थे।
अब एक बार फिर से अमेरिका उसी मुसीबत में फंस गया है। लेकिन इस वक्त अमेरिकी का लिए हालत इसलिए मुश्किल हो रहे हैं क्योंकि, अमेरिका पहले से ही हिंसा विरोध प्रदर्शन और कोरोना की मार झेल रहा है। ऐसे में अमेरिका के लिए ये एक बड़ी चुनौती बन गया है ।

Related posts

आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई तैयार, हर दिन करेगा 30,000 RT-PCR टेस्ट

Nitin Gupta

बॉडी बिल्डर मनोज पाटिल ने की खुदकुशी करने की कोशिश, मिस्टर इंडिया रह चुके हैं मनोज

Rani Naqvi

यूपी में टीकाकरण 17 करोड़ के पार, देश में बना नंबर वन

Rahul