featured दुनिया देश

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कोरोना के कारण मौत, कराची के आर्मी अस्पताल में था भर्ती

Dawood Ibrahim अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कोरोना के कारण मौत, कराची के आर्मी अस्पताल में था भर्ती

भारत के मोस्ट वॉन्टेड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कोरोना वायरस के कारण मौत गई थी।

नई दिल्ली। भारत के मोस्ट वॉन्टेड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कोरोना वायरस के कारण मौत गई थी। शुक्रवार को खबर आई थी कि दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी कोरोना से संक्रमित है। हालांकि दाऊद के छोटे भाई ने संक्रमित हेन की बात से इंकार कर दिया था। लेकिन शनिवार को उनकी मौत होने के बाद से इस खबर पर मुहर लग गई कि दाऊद और उनकी पत्नी कोरोना से संक्रमित थे। दाऊद का पाकिस्तान के आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

बता दें कि शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की गई थी कि दाऊद और उसकी पत्नी महजबी कोरोना से संक्रमित है। जिसके बाद दाऊद और उसकी पत्नी को कराची के आर्मी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। दाऊद के पर्सनल स्टॉफ और गार्ड्स को भी क्वारंटीन किया गया है।

वहीं दाऊद का नाम कई आतंकी गतिविधियों में नाम सामने आया है। लाख कोशिशों के बाद भी दाऊद जीते जी कभी भारत के हाथ नहीं लग सका। दाऊद इब्राहिम 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड था। इस आतंकी घटना में 13 बम धमाके हुए थे जिसमें 350 लोगों की मौत हुई थी और 1200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। 2003 में भारत सरकार ने अमेरिका से मिलकर दाऊद को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करा दिया था। दुनिया में कई लोगों की जान लेने वाला दाऊद आज खुद कोरोना से जिंदगी की जंग हार गया। दाऊद कराची के आर्मी अस्पताल में भर्ती था।

https://www.bharatkhabar.com/why-did-trumps-daughter-and-wife-come-out-in-protest-against-donald-trump-amid-the-us-riots/

बता दें कि फोर्ब्स की 2011 में जारी दुनिया की मोस्ट वांटेड टॉप-10 अपराधियों की सूची में पहले नंबर था। इसके पहले 2008 में आई फोर्ब्स की दुनिया के मोस्ट वांटेड टॉप-10 अपराध‌ियों की सूची में चौथे स्‍थान पर था।

Related posts

राजनीति के कारण भारत के युवाओं पर आर्थिक संकट

Trinath Mishra

Rafale Deal: सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ दायर अवमानना ​​कार्यवाही इस कारण हुई ठप

Trinath Mishra

फतेहपुर में अवैध मौरंग की डंपिंग, कार्रवाई से बचने का तरीका उड़ा देगा आपके होश

Shailendra Singh