featured दुनिया

अमेरिका दंगों के बीच डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में क्यों उतरी ट्रंप की बेटी और पत्नी?

donald trump 1 अमेरिका दंगों के बीच डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में क्यों उतरी ट्रंप की बेटी और पत्नी?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अकसर अपने बेतुके बयानों और अजीब हरकतों की वजह से खबरों में छाय रहते हैं। जिसकी वजह से उन्हें कई बार विरोध का सामना भी करना पड़ता है।
कोरोना और अमेरिका हिंसा के बाद एक बार फिर से ट्रंप विवादों मे आ गये हैं। लेकिन असली झटका उन्हें तब लगा जब वो अमेरिका दंगो को लेकर उनकी पत्नी और बेटी उनका विरोध करने लगीं।

tifni trump 1 अमेरिका दंगों के बीच डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में क्यों उतरी ट्रंप की बेटी और पत्नी?पको बता दें, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की छोटी बेटी टिफनी ट्रम्प ने अफ्रीकन-अमेरिकन अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया है।
लॉ ग्रेजुएट टिफनी ने इंस्टाग्राम के जरिए जॉर्ज की मौत पर गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने एक ब्लैक स्क्रीन पोस्ट के साथ #blackoutTuesday #justiceforgeorgefloyd हैशटैग का प्रयोग करते हुए हेलन केलर का एक कोट लिखा, ‘अकेले हम बेहद कम हासिल कर सकते हैं, एक साथ हम बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।’

टिफनी का यह मैसेज वॉशिंगटन स्थित व्हाइट हाउस के बाहर पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस छोड़े जाने की घटना के बाद आया। कई यूजर्स टिफनी से मांग कर रहे हैं कि वह अपने पिता को इस विरोध के बारे में समझाएं। कुछ लोगों ने टिफनी की इस पोस्ट का विरोध भी किया। टिफनी की मां मार्ला मैपल्स ने भी प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए ब्लैक स्क्रीन फोटो पोस्ट की है।

ट्रंप की बेटी के समर्थन करने से आंदोलन करने वाले तो खुश हैं मगर ट्रंप के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब ये कहा जा रहा है कि टिफनी इस तरह से अश्वेत लोगों के आंदोलन का समर्थन करके उनकी मुसीबत को और बढ़ा सकती हैं।

टिफनी ट्रंप आखिर हैं कौन?

अभी तक लोग डोनाल्ड ट्रंप के साथ इवांका को ही देखते रहे हैं, वो राजनीति में सक्रिय भी दिखती रही हैं मगर अब से टिफनी ने सामने आकर और आंदोलन को समर्थन देकर ट्रंप की मुश्किल को और बढ़ा दिया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 3 शादियां की हैं। उनकी 5 संतानें डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर, इवांका, एरिक, टिफनी और बैरन ट्रंप है। टिफनी इन्हीं में से एक हैं। टिफनी ट्रंप की दूसरी पत्नी मार्ला मैपल्‍स की बेटी हैं। ट्रम्प ने मार्ला से 1993 में शादी की थी। यह उनकी दूसरी शादी थी। टिफनी की मां मार्ला एक्‍ट्रेस और मॉडल रही हैं।

वे अमेरिका में जाना माना नाम हैं। टिफनी का जन्म 13 अक्‍टूबर 1993 को हुआ था। उनका नाम एक ज्वैलरी ब्रांड टिफनी पर रखा गया है। टिफनी कैलिफोर्निया में पढ़ी बढ़ीं। टिफनी की मॉ और ट्रंप की शादी सिर्फ 6 साल चली। इसके बाद साल 1999 में दोनों लोग अलग हो गए। उनसे अलग होने के बाद ट्रम्प ने मेलानिया से शादी कर ली। मेलानिया और ट्रंप के बेटे का नाम बैरन है।

https://www.bharatkhabar.com/elephants-child-won-the-heart-of-humans-did-such-a-thing/
टिफनी के इस बयान के बाद अचानक से ट्रंप का विरोध खुलकर सोशसल मीडिया पर होने लगा है। जिसको देखते हुए इस साल होने वाले अमेरिका इलेक्शन में उन्हें बड़ा झटका लग सकता है।

Related posts

DGP Gupteshwar Pandey VRS पर शिवसेना व रिया के वकील ने ये क्या कह डाला

Trinath Mishra

सिंधु जल संधि पर पाकिस्तान ने खटखटाया वर्ल्ड बैंक का दरवाजा, यहां भी हाथ लगी निराशा

rituraj

झारखंड में पांचवें और अंतिम चरण के मतदान खत्म, जाने क्या कहता है एक्ज़िट पोल का रिजल्ट

Rani Naqvi