featured दुनिया

कोरोना की मौतों के बीच तलाक ने खोल दी महिला की किस्मत?

talaq 2 कोरोना की मौतों के बीच तलाक ने खोल दी महिला की किस्मत?

तलाक का नाम सुनते ही लोगों के चेहरे का रगं उड़ जाता है। ये वो शब्द होता है जिससे सिर्फ जिंदगी तबाह होती है। लेकिन कोरोना के कहर के बीच एक महिला की किस्मत तलाक ने खोल दी। अब आप भी सोच रहे होंगे कि, तलाक कैसे किसी की किस्मत खोल सकती है।

talaq 1 कोरोना की मौतों के बीच तलाक ने खोल दी महिला की किस्मत?
तो चलिए आपको बताते हैं, क्या है ये अजीब मामला जिसकी दुनियाभर में हो रही चर्चा?
वैक्सीन बनाने वाली कंपनी शेंझेन कंगटाई बायोलॉजिकल प्रॉडक्ट्स कंपनी के चेयरमैन डयू वेइमिन का अपनी पत्नी से तलाक हो गया है।

तलाक के बाद मुआवजे के तौर पर उन्होंने अपनी पत्नी युआन लिपिंग को कंपनी के 16.13 करोड़ शेयर दिए हैं। इस शेयर ट्रांसफर के बाद लिपिंग दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में शामिल हो गई हैं।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को शेयर बाजार बंद होने पर इन शेयरों की कीमत 3.2 अरब डॉलर यानी 24,000 करोड़ रुपये थी। ड्यू की कुल संपत्ति अब घटकर लगभग 3.1 अरब डॉलर यानी 23,250 करोड़ रुपये रह गई है। इसमें गिरवी रखे गए शेयरों की कीमत शामिल नहीं हैं।

https://www.bharatkhabar.com/government-opens-commercial-routes-for-2-june-roti/

आपको बता दें, दुनिया का सबसे महंगा तलाक दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस का तलाक का है, जिसमें उनकी पत्नी मैकेंजी को 2.62 लाख करोड़ रुपये मिले, जिसके बाद वह फोर्ब्स की अरबपतियों की सूची में शामिल हो गईं। लेकिन अब इस चीनी महिला युआन लिपिंग का नाम भी दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं में आ गया है।

Related posts

गोरखपुर से लखनऊ के लिए शुरू होगी ‘Flight’, आप भी जान लें खास बातें

Aditya Mishra

केरल बाढ़ पीडितों की मदद के लिए राहुल गांधी ने फोन पर की पीएम मोदी से बात

mahesh yadav

राहुल गांधी का गोयल पर तीखा हमला, शिर्डी के चमत्कारों की कोई सीमा नहीं

lucknow bureua