featured यूपी

गोरखपुर से लखनऊ के लिए शुरू होगी ‘Flight’, आप भी जान लें खास बातें

सीएम योगी का नया तोहफा, गोरखपुर से लखनऊ के लिए शुरू होगी विमान सेवा, आप भी जान लें क्या है खास
लखनऊ। पूर्वांचल के केंद्र बिंदु गोरखपुर के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रयासरत हैं। इसी कड़ी में सीएम योगी लखनऊ से गोरखपुर विमान सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे।
सीएम योगी रविवार को गोरखपुर पहुंचेंगे और इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। सीएम योगी के आगमन को देखते हुए जिला और एयरपोर्ट प्रशासन काम में लग गया है।
जिला प्रशासन ने जहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। वहीं एयरपोर्ट प्रशासन सीएम योगी के भव्य स्वागत की तैयारी में लग गया है।
गोरक्षनाथ टर्मिनल का होगा शिलान्यास
इस दौरान सीएम योगी गोरक्षनाथ एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का भी शिलान्यास करेंगे। इस टर्मिनल का काम दो साल में पूरा होने की उम्मीद है।
सीएम योगी का नया तोहफा, गोरखपुर से लखनऊ के लिए शुरू होगी विमान सेवा, आप भी जान लें क्या है खास
वहीं गोरक्षनाथ टर्मिनल में एक साथ 350 यात्री आराम से बैठ सकेंगे। इस भवन का निर्माण भी इसी के साथ शुरू कर दिया जाएगा। गोरखपुरवासियों को ये सौगात मिल जाने से अब लखनऊ से गोरखपुर का सफर एक घंटे का हो जाएगा।
6 शहरों के लिए चल रही विमान सेवा 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से गोरखपुर से अब छह शहरों के लिए विमान सेवा चल रही है।इससे शहरवासियों और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को काफी फायदा हो रहा है।
इस समय गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, प्रयागराज के लिए ये विमानन सेवा दी जा रही है।
समय की होगी बचत
इसके साथ ही लखनऊ के जुड़ जाने से गोरखपुर से अब देश के सात शहरों में लोग प्लेन से यात्रा कर सकेंगे। इससे उनके समय की बचत होगी और वो त्वरित गति से कहीं भी पहुंच सकेंगे।
लखनऊ से गोरखपुर के लिए एयर इंडिया यात्रियों से 1470 रुपए किराया लेगी। एयर एंडिया का विमान 3.30 बजे गोरखपुर से उड़ान भरेगा और 4.30 बजे तक लखनऊ पहुंच जाएगा।
काफी समय से की जा रही थी मांग
बता दें कि गोरखपुर से लखनऊ के लिए काफी दिनों से विमान सेवा शुरू करने की मांग की जा रही थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने लोगों की परेशानी को समझा और तीव्र गति से इस ओर काम किया। इसका नतीजा अब सबके सामने आ गया है।

Related posts

मायावती ने रामवीर उपाध्याय बसपा से बर्खास्त किया, अब जुटीं हैं इस काम में

bharatkhabar

बेसिक शिक्षा मंत्री से मिलेगा अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, रखेगा ये मांग

Shailendra Singh

सीएम योगी ने की पीएम मोदी के आर्थिक पैकेज की सरहाना, निर्मला सीतारमण और पीएम का किया धन्यवाद

Shubham Gupta