featured दुनिया

लॉकडाउन में बढ़ गईं घरेलू हिंसा,महिलाएं हो रही गर्भवति संयुक्त राष्ट्र संघ की रिपोर्ट आपको सोचने पर मजबूर कर देगी..

pregnent 1 लॉकडाउन में बढ़ गईं घरेलू हिंसा,महिलाएं हो रही गर्भवति संयुक्त राष्ट्र संघ की रिपोर्ट आपको सोचने पर मजबूर कर देगी..

कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया ल़ॉकडाउन है। ऐसे में सभी लोग घरों में हैं। जिसकी वजह से उनकी मानसिक स्थिति में ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

voilence 5 लॉकडाउन में बढ़ गईं घरेलू हिंसा,महिलाएं हो रही गर्भवति संयुक्त राष्ट्र संघ की रिपोर्ट आपको सोचने पर मजबूर कर देगी..
संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष ने गंभीर चिंता व्यक्त की। ये चिन्ता पूरे रिसर्च के साथ पेश की गई है। जिसे आपको जरूर जानना चाहिए। FPA ने इस लॉकडाउन के अगले छह महीने तक चलने की स्थिति में सात मिलियन अवांछित गर्भधारण की संभावना व्यक्त की है।

इस अध्ययन में कहा गया है कि, लॉडाउन महिलाओं साथ दुर्व्यवहार के मामले बढ़ गये हैं।और घर में आर्थिक उथल-पुथल के चलते ये स्थिति बनी है।

अध्ययन में आगे कहा गया है कि “हर तीन महीने में लॉकडाउन जारी रहता है, लिंग आधारित हिंसा के 15 मिलियन अतिरिक्त मामलों की उम्मीद है।

संगठन का डेटा स्पष्ट रूप से बताता है कि दुनिया भर में 114 से कम और मध्यम आय वाले देशों में 47 मिलियन से अधिक महिलाएं वर्तमान में लॉकडाउन के दौरान यौन शोषण और अनचाहे गर्भधारण के जोखिम में हैं।

संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या कोष के कार्यकारी निदेशक डॉ.नतालिया कनेम ने हालिया मीडिया बयान में साझा किया कि “यह नया डेटा भयावह प्रभाव दिखाता है जो जल्द ही वैश्विक स्तर पर महिलाओं और लड़कियों पर हो सकता है।

भारत में भीराष्ट्रीय महिला आयोग ने डेटा साझा किया, जिसमें महिलाओं के खिलाफ हिंसा में तेजी देखी गई, जो लॉकडाउन अवधि के दौरान दर्ज की गई है। NCW की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने भी पहले एक मीडिया बयान में कहा था कि बढ़ती घरेलू हिंसा के मामलें इसलिए बढ़ रहे हैं। क्योंकि लोग घरों में कैद हैं।

https://www.bharatkhabar.com/indians-will-soon-lose-their-right-to-live-in-america/
हालाँकि, यह सिर्फ यहाँ समाप्त नहीं होता है। यूएनएफपीए की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मौजूदा लॉकडाउन से महिलाओं और बच्चों के कल्याण के लिए किए जा रहे प्रयासों को गंभीर रूप से बाधित करने की उम्मीद है। बेहर ये आंकड़े लॉकडाउन में घटि घटनाओं पर है। जिसमें आने वाले दिनों के बारे में चेताया गया है।

Related posts

कोलंबिया में विद्रोही संगठन ने हथियार डाले, संघर्षविराम पर सहमति

bharatkhabar

इस तरह मनाएं राखी का त्योहार, खुशहाल होगी भाई बहन की जिंदगी

Rani Naqvi

MP: मायके जाने की बात पर बौखलाया पति, तलवार से काट दी पत्नी की नाक और स्तन

Aman Sharma