featured यूपी

गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, रेन कोट और काला चश्मा पहन कर खेली होली

योगी 1 गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, रेन कोट और काला चश्मा पहन कर खेली होली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हर साल की तरह इस बार भी होली खेलने के लिए अपने शहर गोरखपुर में आ गए हैं लेकिन वे किसी भी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि फिर भी यहां होली खेलने की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस बीच हम आपको बीते साल की होली की कुछ झलकियां दिखाएंगे। इसमें सीएम योगी का रूप देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

हर साल की तरह बीते साल भी गोरखपुर में घंटाघर से होली के लिए रथ के साथ शोभायात्रा निकाली गई थी। इस यात्रा के शुरू होने से पहले हजारों की भीड़ एकत्रित हो गई थी। रथ पर ही अबीर, गुलाल के अलावा बाल्टी में रंग घोल कर रखा गया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कपड़ों के ऊपर से रेनकोट और आंख पर काला चश्मा पहना हुआ था। वे कुछ लोगों के साथ रथ पर ही सवार थे।

परंपरागत रूप से रंगभरी होली का आगाज कुछ लोगों के रंग और अबीर लगाने के बाद शुरू होता था। कुछ भक्त सीएम योगी को अबीर, गुलाल लगाते थे तो कुछ लोगों को वो खुद लगाते थे। इसके बाद रथ यात्रा शुरू होती थी। अबीर गुलाल उड़ाने के साथ ही बाल्टी में रखे रंग को लोगों के ऊपर फेंकना शुरू किया जाता था।

फिर क्या चारों तरफ से पिचकारियों से रंगों की बौछार होने लगती थी। रथ के आगे पीछे मस्ती में नाचते व होली के गीत गाते हुए हजारों की भीड़ चल रही थी। इस साल शायद वह नजारा देखने के लिए नहीं मिलेगा क्योंकि सीएम योगी ने ट्वीट करके पहले ही बता दिया है कि वे कोरोनावायरस के कारण इस बार होली के कार्यक्रम से दूर रहेंगे।

Related posts

गिरती अर्थव्यवस्था के बीच Phone 11 ने मारी बाजी सबसे ज्यादा हुई कमाई..

Mamta Gautam

एंजेलो परेरा ने एक चार दिवसीय मैच में दो दोहरे शतक लगाकर कि वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

Rani Naqvi

लखनऊ में दिखा ईद-उल-अजहा का चांद, हुआ बकरीद की तारीख का ऐलान

Shailendra Singh