featured मनोरंजन

जेएनयू में हिंसा के शिकार हुए छात्रों से मिलने कैंपस पहुंची अभिनेत्री दीपिका पादुकोण

दीपिका जेएनयू में हिंसा के शिकार हुए छात्रों से मिलने कैंपस पहुंची अभिनेत्री दीपिका पादुकोण

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हिंसा के शिकार हुए छात्रों से मिलने के लिए अभिनेत्री दीपिका पादुकोण जेएनयू कैंपस पहुंचीं. इसके बाद शोसल मीडिया पर दीपिका को लेकर पक्ष और विपक्ष में जमकर वार-पलटवार हुए. कुछ लोगों ने इसे दीपिका की राजनीति बताया तो कुछ ने उनकी फिल्म प्रमोशन का तरीका. दीपिका ने जेएनयू में हुए हमले पर कहा, ‘यह देखकर मुझे गर्व होता है कि हम अपनी बात कहने से डर नहीं हैं. यह देखकर खुशी होती है कि लोग सामने आ रहे हैं और बिना किसी खौफ के अपनी आवाज उठा रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि लोग चुप न रहें, खुलकर अपने विचार व्यक्त करें.

हालांकि, खुद को राजनीति से दूर रखने वाली दीपिका ने 2010 में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को देश के प्रधानमंत्री के पद पर देखना चाहती हैं. उस दौरान उन्होंने कहा था, ‘मैं राजनीति के बारे में ज्यादा कुछ जानती नहीं हूं. पर जो भी थोड़ा बहुत देखती हूं टीवी पर, राहुल गांधी जो कर रहे हैं हमारे देश के लिए, मेरे हिसाब से वो एक बेहतर उदाहरण है. वो हमारे देश के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं. उम्मीद है एक दिन वो खुद प्रधानमंत्री बन जाएंगे.’

दीपिका ने कहा था, ‘मैं चाहती हूं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें.’ राहुल गांधी की खासियत के बारे में बात करते हुए दीपिका ने कहा था कि वो यूथ के साथ अच्छे से जुड़ते हैं और उनकी सोच व विचार पारंपरिक भी है, साथ ही भविष्यवादी दृष्टिकोण भी है. देश के लिए यह महत्वपूर्ण है.’ जेएनयू पहुंचकर दीपिका ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ की अध्यक्ष आईषी घोष से मुलाकात की. रविवार 5 जनवरी की रात नकाबपोश हमलावरों ने आइशी घोष को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने जेएनयू प्रशासन की शिकायत पर आइशी घोष के खिलाफ मंगलवार को एक एफआईआर भी दर्ज कराई है.

दीपिका पादुकोण मंगलवार रात आइशी घोष व अन्य चोटिल छात्रों के प्रति अपना समर्थन जताने जेएनयू पहुंची थीं. इस दौरान दीपिका पादुकोण ने छात्रसंघ के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की और जख्मी छात्रों का हाल जाना. दीपिका पादुकोण छात्रसंघ द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में भी शामिल हुईं. इस दौरान जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार भी वहां मौजूद थे. दीपिका पादुकोण की मौजूदगी में कन्हैया व JNU के छात्रों ने यहां जमकर नारेबाजी की. हालांकि दीपिका इस दौरान छात्रों के साथ खड़ी रहीं, लेकिन उन्होंने नारेबाजी में हिस्सा नहीं लिया।

 

Related posts

धर्मगुरू के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे से गूंजा इस्लामिया ग्राउंड, जानिए क्या है मामला

Aditya Mishra

जीएसटी: पुराने स्टाक पर 31 दिसंबर तक बढ़ी लेबल की मियाद

piyush shukla

देहरादून में दो और नए केस आए सामने, अब तक कोरोना संक्रमित 42 मरीज 

Shubham Gupta