featured देश

CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी समेत कई बड़े नेता हिरासत में

PRADRSHANKARI 2 CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी समेत कई बड़े नेता हिरासत में

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन जारी है. दिल्ली के कुछ इलाकों में धारा 144 लागू है, इस बीच प्रदर्शन करने उतरे कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। गुरुवार दोपहर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी समेत कई बड़े नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि गुरुवार सुबह प्रदर्शन करने लालकिला, मंडी हाउस समेत अन्य इलाकों में पहुंचे नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. अभी तक सीताराम येचुरी, डी. राजा, संदीप दीक्षित, योगेंद्र यादव समेत कई नेता पुलिस हिरासत में हैं. इसके अलावा छात्र नेता उमर खालिद को भी हिरासत में लिया गया है.

नेताओं के प्रदर्शन से इतर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है. प्रियंका गांधी ने कहा, ‘मेट्रो स्टेशन बंद हैं. इंटरनेट बंद है. हर जगह धारा 144 है. किसी भी जगह आवाज उठाने की इजाजत नहीं है, जिन्होंने आज टैक्सपेयर्स का पैसा खर्च करके करोड़ों का विज्ञापन लोगों को समझाने के लिए निकाला है, वही लोग आज जनता की आवाज से इतना बौखलाएं हुए हैं कि सबकी आवाजें बंद कर रहे हैं.’

गौरतलब है कि आज देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. दिल्ली के लालकिला क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है और सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है. इतना ही नहीं दिल्ली में तीन दर्जन से अधिक मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है, यहां पर मेट्रो नहीं रुक रही है और यात्रियों की आवाजाही बंद है. दिल्ली के कुछ इलाकों में  मोबाइल इंटरनेट, एसएमएस, कॉलिंग की सुविधा को भी बंद कर दिया गया है. प्रदर्शनकारियों को एकजुट करने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप का इस्तेमाल किया जा रहा है, यही कारण है कि इसपर नजर रखी जा रही है।

Related posts

गूगल ने डूडल बनाकर समाजसेवी बाबा आम्टे को याद किया,जानें कौन थे आम्टे..

mahesh yadav

निपाह वायरस- स्वास्थ्य मंत्रालय की अडवाइजरी, ऐसे बचें

mohini kushwaha

पुलिस कमिश्नर की बड़ी पहल, जानिए जनता की भलाई के लिए क्या लिया नया फैसला

Aditya Mishra