December 3, 2022 7:24 pm
featured देश

हैक की गई जामिया की वेबसाइट, लिखी गया प्रदर्शन कर रहे छात्रों की हिमायत में एक संदेश

हैक की गई जामिया की वेबसाइट, लिखी गया प्रदर्शन कर रहे छात्रों की हिमायत में एक संदेश

नई दिल्ली। नागरिकात कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच गुरुवार को जामिया  मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से एक बड़ी खबर आई। जामिया मिल्लिया इस्लामिया की वेबसाइट को बृहस्पतिवार को हैक कर लिया गया और इस पर संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों की हिमायत में एक संदेश लगा दिया गया। बता दें कि पिछले रविवार को जामिया में नागरिकता कानून पर बहुत बवाल हुआ था और पुलिस यूनिवर्सिटी में घुस गई थी। 

दरअसल, संदेश में कहा गया कि वेबसाइट को ‘डार्क नाइट ने हैक किया है जो जामिया के छात्रों का समर्थन करता है… जय हिंद।’ बता दें कि जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी की वेबसाटइट थर्ड पर्सन द्वारा हैंडल किया जाता है, जिसके सर्वर को हैक कर लिया गया। जैसे ही हैक हुआ, तीसरे पार्टी को इनफॉर्म किया गया है और वह इसे ठीक करने में लग गया। यह जानकारी नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक छात्र ने दी। 

बता दें कि गुरुवा को दिल्ली में जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के छात्र जंतर-मंतर और मंडी हाउस के पास नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए। गुरुवार को शाम में वेबसाइट को हैक किया गया और हैकर ने एक मैसेज पोस्ट किया और जामिया के स्टूडेंट्स से यह सुनिश्चित करने को कहा कि आंदोलन खत्म नहीं होना चाहिए। उसमें लिखा था कि जामिया के बहादुर स्टूडेंट्स अपनी लड़ाई जारी रखो। आंदोलन को मरने मत दो, आदि… आदि..।

Related posts

बांदीपुरा में मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी ढेर, 2000 रुपए के 4 नए नोट बरामद

shipra saxena

Terrorist Attack In Lucknow: संदिग्ध आतंकी इस्तेमाल कर रहे थे उड़न तश्तरी, फ्लाइट, गोश्त पकाओ जैसे कोडवर्ड, जानें क्या है इसका मतलब

Shailendra Singh

पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे 18 हजार करोड़, मुख्य सचिव ने दी जानकारी

Aman Sharma