उत्तराखंड

देहरादून पुलिस की समीक्षा करने पहुंचे IG अजय रौतेला, सख्ती बरतने के निर्देश

ig ajay देहरादून पुलिस की समीक्षा करने पहुंचे IG अजय रौतेला, सख्ती बरतने के निर्देश

देहरादून। गढ़वाल के पुलिस महानिरीक्षक अजय रौतेला ने मंगलवार को यहां देहरादून पुलिस विभाग में अपने मातहतों के साथ समीक्षा बैठक की। भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में आगामी पासिंग आउट परेड (पीओपी) को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने अधिक सतर्कता के साथ बाहर से लोगों की जाँच और सत्यापन प्रक्रिया आयोजित करने पर भी जोर दिया।

बैठक के दौरान, आईजी रौतेला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) और पुलिस अधीक्षकों (शहर और ग्रामीण) को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि गिरोहों में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान, या उनकी गिरफ्तारी और अन्य फरार लोगों पर घोषित इनाम के साथ और अधिक किया जाए।

उन्होंने कहा कि जिले में अभियान उम्मीदों के अनुसार नहीं चल रहा है। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि भूमि विवाद के पंजीकृत मामलों में जांच प्राथमिकता के आधार पर की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि

यदि आवश्यक हो तो आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया जाना चाहिए। पिछले छह महीनों की लंबित जांच के लिए उन्होंने संबंधित सर्किल अधिकारियों (सीओ) को अपने क्षेत्रों में समय-समय पर समीक्षा बैठकें लेने का निर्देश दिया।

राज्य में हाल ही में अवैध खनन गतिविधि पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस तरह की गतिविधियों को बढ़ावा न मिले, खान और खनिज (विनियमन और विकास) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत भी मामले दर्ज किए जा सकते हैं।

Related posts

कुंभ स्नान के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट है ज़रूरी, जानिए मुख्य सचिव ने क्या कहा?

Saurabh

सीएम के बाद अब इन विधायक पर निकला जनता का गुस्सा

mohini kushwaha

उत्तराखंड: अब दायित्व धारियों पर गिरी गाज, सीएम तीरथ ने दिखाया बाहर का रास्ता

Saurabh