Breaking News featured देश राज्य

मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति में नामित

pragya thakur sadhvi मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति में नामित

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रक्षा पर भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को 21 सदस्यीय संसदीय सलाहकार समिति में नामित किया गया है। 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले की अभियुक्त प्रज्ञा ठाकुर वर्तमान में जमानत पर हैं। उनपर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम, भारतीय दंड संहिता, शस्त्र अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं के तहत कई आरोपों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया में इस नियुक्ति को देश की रक्षा व सेना का अपमान बताया है। कांग्रेस सचिव प्रणव झा ने बताया कि प्रज्ञा ठाकुर की नियुक्ति लोकतंत्र के लिए अच्छी नहीं है और भाजपा से नामांकन पर फिर से विचार करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि, ऐसे लोग जिनके खिलाफ अदालत में मामले चल रहे हैं, उन्हें ऐसा पद देना लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। सब कुछ संविधान द्वारा निर्देशित नहीं है, लेकिन कुछ फैसले नैतिक आधार पर भी लिए जाते हैं।

31 अक्टूबर की अधिसूचना के अनुसार, समिति के अन्य सदस्यों में नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला शामिल हैं, जिन्हें अगस्त में अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले के बाद से जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में उनके निवास पर हिरासत में लिया गया है। सोमवार से शुरू हुए संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से उनकी अनुपस्थिति के कारण विपक्षी नेताओं के विरोध का सामना करना पड़ा।

Related posts

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रूस की नई पहल, लोगों को करवाएगा स्पेस की सैर

Breaking News

आजमगढ़ में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

shipra saxena

जम्मू से रियासी सड़क मार्ग से पहुंचे एलजी

Rajesh Vidhyarthi