दुनिया featured

पाकिस्तानी मूल के लोगों ने लंदन में खड़ा किया हंगामा, भारतीय उच्चायोग पर फेंके पत्थर

london 1567565217 lb पाकिस्तानी मूल के लोगों ने लंदन में खड़ा किया हंगामा, भारतीय उच्चायोग पर फेंके पत्थर

लंदन। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचअंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग पड़ गया है। लिहाजा इसको लेकर पाकिस्तान की बौखलाहट हर रोज दिख रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को पाकिस्तानी मूल के लोगों ने लंदन में हंगामा खड़ा कर दिया। इन सबने भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाते हुए पत्थरबाज़ी की और साथ ही बिल्डिंग पर अंडे भी फेंके।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रिटेन के कोने-कोने में बसे करीब 10 हज़ार पाकिस्तानी मूल को लोग बसों में सवार होकर लंदन पहुंचे। इसके बाद लंदन की सड़कों पर इन सबने हंगामा खड़ा कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग पर अंडे, टमाटर, जूते, पत्थर, स्मोक बम और बोतल फेंके। बिल्डिंग की कई खिड़कियों को नुकसान पहुंचा और शीशे टूट गए।

वहीं पाकिस्तानी मूल के लोगों ने इस विरोध प्रदर्शन को ‘कश्मीर फ्रीडम मार्च’ का नाम दिया था। ये मार्च पार्ल्यामेंट स्क्वेयर से शुरू होकर भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग तक पहुंचा। प्रदर्शनकारियों के हाथ में पीओके का झंडा और पोस्टर्स थे। भारतीय उच्चायोग ने ट्विटर पर एक फोटो भी शेयर की है। इसमें देखा जा सकता है कि बिल्डिंग के शीशे टूटे हुए हैं।

Related posts

गोरखपुरः BJP नेता की मां और बेटे की फावड़े से हत्या, पत्नी और बेटी गंभीर रुप से जख्मी

Shailendra Singh

पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस सरकार , सीएम नारायणसामी ने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौपा

Aman Sharma

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने जारी किया 12वीं क्लास के एडमिट कार्ड, स्कूल ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

Rani Naqvi