featured देश

पी चिदंबरम के बाद अब कांग्रेस के एक और नेता पर गिरी गाज, डीके शिवकुमार गिरफ्तार

pti9 3 2019 000217b 1567528616 पी चिदंबरम के बाद अब कांग्रेस के एक और नेता पर गिरी गाज, डीके शिवकुमार गिरफ्तार

नई दिल्ली। पी चिदंबरम के बाद कांग्रेस के एक अन्य बड़े नेता पर सरकारी एजेंसी का शिकंजा कस गया है। कर्नाटक के चर्चित कांग्रेसी नेता डीके शिवकुमार को प्रत्यर्पण निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है। पिछले चार दिनों से दिल्ली में ईडी अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे थे। 8.33 करोड़ रुपए के मनी लांड्रिंग के एक मामले में ईडी डीके शिवकुमार से पूछताछ कर रही थी। डीके शिवकुमार एचडी कुमारस्वामी की सरकार में जल संसाधन मंत्री थे।

बता दें कि डीके शिवकुमार की गिरफ़्तारी की कांग्रेस ने आलोचना की है। कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि डीके शिवकुमार की गिरफ़्तारी से सरकार अपनी नाकाम हो चुकी नीतियों और खस्ताहाल अर्थव्यवस्था से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

वहीं चाहे लाखों नारे लगाए जाएं, ये डीके शिव कुमार किसी भी चीज़ से डरने वाला नहीं है। मैं अकेला आया हूं और अकेला ही जाऊंगा।’ सुनने में भले ये बात नाटकीय लग रही हो लेकिन डीके शिव कुमार अपना परिचय कुछ इसी अंदाज़ में देते हैं। कर्नाटक में डीके शिव कुमार सिर्फ़ डीके नाम से जाने जाते हैं और लोकप्रिय हैं। उनके इस कथन की पुष्टि बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी करते हैं।

वहीं बेंगलुरु में कर्नाटक विधानसभा को भंग किये जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे येदियुरप्पा ने मीडिया के सामने पढ़े गए अपने बयान में कहा, ‘लोग डीके शिवकुमार की ‘हरकतों’ को भूले नहीं हैं। वो इस तरह के मामलों को संभालने में माहिर हैं।’ येदियुरप्पा ने अपने इस बयान के समर्थन में महाराष्ट्र और गुजरात का उदाहरण भी दिया। जब शिवकुमार ने ‘पार्टी हित के लिए विधायकों को पनाह दी थी।

Related posts

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जरिये, पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास का रनवे तैयार

Kalpana Chauhan

यूएस में कोरोना वायरस के कारण लगी इमरजेंसी, शाहरुख खान की बेटी ने दिया ऐसा रिएक्शन

US Bureau

मोदी सरकार पर यशवंत सिन्हा ने साधा निशाना, कहा किसानों की स्थिति भिखारियों जैसी

Vijay Shrer