January 26, 2022 1:38 pm
featured देश राज्य

मुंबई में भारी बारिश, बंद हुए स्कूल, जगह-जगह जलजमाव

mumbai rain मुंबई में भारी बारिश, बंद हुए स्कूल, जगह-जगह जलजमाव

नई दिल्ली। मुंबई की तेज बारिश ने बुधवार को मायानगरी वालों की एक बार फिर से रफ्तार रोक दी। बुधवार की सुबह मुंबई में भारी बारिश हुई, जिसकी वजह से जगह-जगह जलजमाव हो गया। तेज बारिश की वजह से सुबह ट्रैफिक भी देखने को मिला, साथ ही लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने अगले दो दिन और तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी कर दिया गया है।

बता दें कि मीडिया के मुताबिक जिसमें साफ देखा जा सकता है कि मुंबई में कितनी तेज बारिश हुई है। अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन कुछ कदम उठाए हैं। बारिश को देखते हुए आज स्कूलों को बंद कर दिया गया है। बारिश की वजह से स्कूलों में बच्चे फंसे हैं, उन्हें सुरक्षित घर वापस पहुंचाने के लिए प्रधानाध्यापकों को निर्देश भी जारी किया गया है। 

वहीं मुंबई पुलिस ने भी ट्वी किया, ‘मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगले दो दिन तक मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का आशंका है। कृपया पूरी तरह से चौकन्ना और सुरक्षित रहें। किसी भी तरह की आपात स्थिति होने पर 100 नंबर पर डायल करें। टेक केयर मुंबई’। मुंबई के सियोन इलाके में भी भारी बारिश की वजह से सड़कों पर जलजमाव दिखा। कई इलाकों में 150 मिलिमीटर से ज्यादा बारिश हुई। इतना ही नहीं, मुंबई लोक सेवा पर भी बारिश की पानी का असर देखने को मिल रहा है। मुंबई में मंगलवार को भी बारिश हुई थी।

Related posts

एसबीआई में 2 दिन में 53 हजार करोड़ रुपये जमा

bharatkhabar

पीएम मोदी के इंटरव्यू के बाद कांग्रेस ने पूछे 10 सवाल

Ankit Tripathi

देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव का ऐलान, 8 फरवरी को वोटिंग और 11 फरवरी को नतीजे

Rani Naqvi