Breaking News featured देश

कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी ने बिना शर्त मांगी माफी, बाले चौकीदार चोर नहीं है

rahul gandhi or anil ambani कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी ने बिना शर्त मांगी माफी, बाले चौकीदार चोर नहीं है

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने चौकीदार चोर है बयान को लेकर सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त माफी मांग ली। गौरतलब है कि उन्होंने अवमानना के मामले में पहले दायर किए गए दो हलफनामों में सिर्फ खेद जताया था। इस पर कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाई थी।
बाद में कांग्रेस अध्यक्ष के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने शीर्ष अदालत से मौखिक रूप से माफी मांगी थी। इसके साथ ही नया हलफनामा दाखिल करने की मोहलत मांगी थी। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट राफेल डील के लीक दस्तावेजों को सबूत मानकर मामले की दोबारा सुनवाई के लिए राजी हो गया था।
इस पर राहुल ने कहा था कि कोर्ट ने मान लिया कि ‘चौकीदार ही चोर है।’ इसके बाद भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ अवमानना का केस दायर कर दिया था। इस पर कोर्ट ने राहुल को बिना नोटिस जारी किए ही जवाब मांगा था। राहुल ने 22 अप्रैल को माना था कि कोर्ट ने ऐसा कुछ नहीं कहा और गर्म चुनावी माहौल में जोश में उनके मुंह से यह बात निकल गई।
उन्होंने अपनी टिप्पणी पर खेद जताया था। 23 अप्रैल को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने लेखी के वकील मुकुल रोहतगी से पूछा कि राहुल ने जवाब में क्या लिखा? इस पर रोहतगी ने कहा कि राहुल ने माना है कि उन्होंने कोर्ट का आदेश देखे बगैर पत्रकारों को गलत बयान दिया था। रोहतगी ने यह भी कहा कि जिस तरह खेद जताया गया है उसे माफी मांगना नहीं कहा जा सकता। रोहतगी के दावे पर सिंघवी ने कहा कि कोर्ट ने उनके मुवक्किल से सिर्फ स्पष्टीकरण मांगा था जो उन्होंने दिया। कोर्ट ने उन्हें नोटिस नहीं जारी किया था। इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगाेई ने कहा कि आप कह रहे हैं कि नोटिस जारी नहीं हुआ, तो अब नोटिस दे रहे हैं।

Related posts

महालक्ष्मी कन्या मध्य विद्यालय की अनेक छात्रा की ओर से सड़क सुरक्षा अभियान चलाया गया

Rani Naqvi

रामगोपाल का बड़ा बयान, शिवपाल पर लगाया टिकट बंटवारे में मनमानी का आरोप

piyush shukla

Coronavirus Case In India: फिर से लौट रहा कोरोना, देश में 2183 मरीज संक्रमित, 214 लोगों की मौत

Rahul