Breaking News featured देश राज्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओडिशा में रैली, बोले कांग्रेस हटाओ तो ही गरीबी पर होगा वार

narendra modi in meerut प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओडिशा में रैली, बोले कांग्रेस हटाओ तो ही गरीबी पर होगा वार

एजेंसी, सोनपुर। ओडिशा के सोनपुर में एक चुनावी जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और सूबे में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी) पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस पर तंज कसते हुए पीएम ने सभा में मौजूद लोगों को गरीबी से पार पाने के लिए एक ‘नायाब जड़ी-बूटी’ के बारे में भी बताया। पीएम ने कहा कि देश से गरीबी को हटाने के लिए एक सबसे बेहतर जड़ी-बूटी है, जिसका नाम है, ‘कांग्रेस हटाओ’। मोदी ने कहा आज का गरीब जान गया है, कांग्रेस को हटा देने से गरीबी अपने आप हट जाएगी।
ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजेपी और केंद्र में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को घेरते हुए पीएम ने अपने अंदाज में लोगों से पूछा, ‘पिछले दो दशकों से यहां किसकी सरकार रही है? मेरे आने से पहले केंद्र में किसकी सरकार थी?’ फिर इसका खुद जवाब देते हुए पीएम ने कहा कि ये बीजेडी और कांग्रेस के लोग चाहते ही नहीं कि आप गरीबी से बाहर निकलें।
चुनाव चाहे लोकसभा के हों या राज्यसभा या विधानसभा के, किसी त्योहार से कम नहीं होते। हर बार ऐसी यादें भी रह जाती हैं जो चुनावी इतिहास के पन्नों पर दर्ज हो जाती हैं। आगे तस्वीरों में देखें, ऐसे ही कुछ ऐतिहासिक पल।
आज हम नतीजे घर से लेकर बाजारों तक में लगीं बड़ी-बड़ी स्क्रीन्स पर देखते हैं। तस्वीर में देखिए, नई दिल्ली में टाइम्स ऑफ इंडिया ऑफिस के पास स्कोरबोर्ड पर डिस्प्ले किए गए 1980 लोकसभा चुनाव के नतीजे।
‘विकास चाहिए तो सूबे में भी सरकार बदलिए’
इस मौके पर पीएम ने अपनी सरकार की योजनाओं को भी गिनाया। उन्होंने कहा, ‘आज मुझ पर अगर ओडिशा को गर्व होता है तो इसलिए होता है क्योंकि मैंने लाखों घरों को मुफ्त में बिजली की सुविधा दी। मुफ्त गैस कनेक्शन, मुफ्त राशन के साथ-साथ शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराई। पीएम ने कहा कि अगर आप बेहतर स्थिति चाहते हैं तो सूबे की सरकार बदलिए। पीएम ने कहा कि जब दोनों जगह एक सरकार होगी तो विकास के लिए बेहतर स्थिति होगी।’

Related posts

पुलवामा एनकाउंटर- सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से जब्त किए हिजबुल के आई कार्ड

Pradeep sharma

सपा नेता आईपी सिंह पर गंभीर धाराओं में FIR, जानिए क्‍या है पूरा मामला

Shailendra Singh

राहुल के अध्यक्ष बनने को लेकर पार्टी में उठे विरोध के सुर, पूनावाला बोले ये कोई फैमिली बिजनेस है क्या

Breaking News