featured खेल

जानिए: क्यों रोमांचक हार के बाद भी क्यों दुखी नहीं हैं टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा

rohit sharma 1 जानिए: क्यों रोमांचक हार के बाद भी क्यों दुखी नहीं हैं टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 4 रन से मिली रोमांचक हार के बाद टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा दुखी नहीं है। दरअसल रोहित ने कहा, ‘इस सीरीज के दौरान हमारे लिए कई पॉजिटिव चीजें निकल कर सामने आई हैं। कुल मिलाकर खिलाड़ियों ने पूरे दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कड़ी मेहनत की। खिलाड़ी इस हार से काफी निराश होंगे, लेकिन हमने कई गलतियां भी कीं।

rohit sharma 1 जानिए: क्यों रोमांचक हार के बाद भी क्यों दुखी नहीं हैं टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा

बता दें कि रोहित ने कहा कि तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मिली 1-2 की हार से मिली निराशा के बावजूद उनकी टीम काफी पॉजिटिव चीजें लेकर स्वदेश लौटेगी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट और बाइलैटरल वनडे सीरीज अपने नाम की और इसके बाद न्यूजीलैंड की सरजमीं पर वनडे सीरीज में जीत दर्ज की। टी-20 सीरीज में पहली जीत सोने पर सुहागे की तरह होती, लेकिन मेजबानों ने रविवार को तीसरे और अंतिम मुकाबले में चार रन की रोमांचक जीत हासिल की। रोहित ने कहा, ‘निराश हैं कि लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए, लेकिन हमने अंत तक अच्छी कोशिश की। 210 रन (213 रन का लक्ष्य) हमेशा ही कठिन होना था, लेकिन हम अंत में उसके करीब पहुंच गए थे। उन्होंने नियंत्रण बनाये रखा और यॉर्कर गेंद डालना जारी रखा।

वहीं रोहित ने कहा, ‘हमने वनडे सीरीज में अच्छी शुरुआत की थी और टी-20 सीरीज में भी जीत दर्ज करना चाहते थे। यदि हम यह सीरीज जीतकर घर लौटते तो अच्छा होता लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब हमें पुरानी बातों को भुलाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज पर ध्यान लगाना होगा। रोहित ने कहा, ‘लड़के पूरे दौरे के दौरान शानदार रहे, उन्होंने काफी मेहनत की। वे आज काफी निराश होंगे लेकिन हमने जो गलतियां की, उन गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ना होगा। भारत अब 24 फरवरी से दो टी-20 और पांच वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा।

Related posts

समाधि स्थल मामले पर मद्रास हाईकोर्ट का फैसला- मरीना बीच पर होगा करुणानिधि का अंतिम संस्कार

mahesh yadav

कोरोना से बचना है तो खूब खाएं ओमेगा 3 और ओमेगा 6 से भरपूर भोजन..

Mamta Gautam

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सिंगल विंडो सिस्टम एवं इज ऑफ डूइंग बिजनेस की बैठक सम्पन्न हुई

mahesh yadav