वोडाफोन की ही तरह एयरटेल ने भी इस प्लान में डेटा को 1GB तक घटाया

वोडाफोन की ही तरह एयरटेल ने भी इस प्लान में डेटा को 1GB तक घटाया

नई दिल्ली। टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने अपने 119 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है। अब कंपनी इस प्लान में ग्राहकों को पहले की तुलना में कम डेटा देगी। पहले एयरटेल ने 99 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को हटा दिया था और बाद में 20 रुपये बढ़ाकर इसी प्लान को 119 रुपये कर दिया था। अब वोडाफोन की ही तरह एयरटेल ने भी इस प्लान में डेटा को 1GB तक घटा दिया है। यानी ग्राहकों को ज्यादा पैसे देकर भी कम डेटा मिलेगा। याद के तौर पर बता दें एयरटेल की ओर से 119 रुपये वाले प्लान में पहले अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2GB 2G/3G/4G डेटा और 28/14 दिनों के लिए 300 SMS दिए जाते थे। लेकिन अब से इस प्लान में 28/14 दिनों की वैलिडिटी के साथ 1GB डेटा ही मिलेगा। हाल ही में वोडाफोन ने भी अपना 119 रुपये वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। जिसमें 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 1GB डेटा दिया जा रहा है।

woman, win, case, against, airtel, Patidar movement, internet
airte

बता दें कि टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल की ओर से इस प्लान को ग्राहकों को तक दो तरह से पहुंचाया जा रहा है। एक प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 SMSe और 1GB 4G/3G/2G डेटा दिया जा रहा है। इसमें ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है. वहीं कुछ यूजर्स को इसी प्लान में 1GB 4G/3G/2G डेटा, अनलिमिटेड, लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स के साथ 300 SMS दिए जा रहे हैं। लेकिन इसकी वैलिडिटी 14 दिनों की है. यानी ओपन मार्केट प्लान 14 दिनों का ही है और कुछ यूजर्स को इस प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है। इच्छुक ग्राहक कंपनी की वेबसाइट या माय एयरटेल मोबाइल ऐप से प्लान की उपलब्धता देख सकते हैं।

वहीं एयरटेल ने अपने 99 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को जियो के 98 रुपये वाले प्लान से मुकाबले के लिए उतारा था। बाद में इसी प्लान की कीमत 20 रुपये बढ़ा दी गई और अब ये प्लान 119 रुपये का प्लान है। कीमत में बढ़ोतरी से जाहिर तौर पर जियो को फायदा होगा। ये भी ध्यान रहे कि एयरटेल का 119 रुपये वाला प्लान सेगमेंट प्लान है, जबकि जियो का प्लान ओपन मार्केट प्लान है। जियो अपने 98 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 2GB 4G डेटा और 300 SMS देता है और इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है।