featured राजस्थान राज्य

10 हजार संविदाकर्मियों के मानदेय में 4 से 8 हजार रु.तक का होगा इजाफा

सहकारिता मंत्री राजस्थान 10 हजार संविदाकर्मियों के मानदेय में 4 से 8 हजार रु.तक का होगा इजाफा

राजस्थानः सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ने सोमवार को बताया कि सहकारी संस्थाओं में आउटसोर्सिंग के माध्यम से नियुक्त होने वाले कार्मिकों के मानदेय में 4 हजार रुपये से 8 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की गयी है। मानदेय बढ़ने से ऎसे कार्मिकों का आर्थिक जीवन सुगम होगा। इससे सहकारी संस्थाओं के लगभग 10 हजार कार्मिकों को लाभ मिलेगा।

 

सहकारिता मंत्री राजस्थान 10 हजार संविदाकर्मियों के मानदेय में 4 से 8 हजार रु.तक का होगा इजाफा

इसे भी पढ़ेंःराजस्थानः सीएम गहलोत आज करेंगे अपने मंत्रीमंडल का गठन

आंजना ने बताया कि सहकारी संस्थाओं में आउटसोर्सिंग के माध्यम से व्यक्तिगत अनुबंध तथा सेवा प्रदाता ऎजेन्सी से कार्य अनुबंध पर रखे जाने वाले कार्मिकों पर यह निर्णय लागू किया गया है। उन्होंने बताया कि निर्णय लेकर पहली बार नई समितियों में मल्टी टास्क व्यवस्थापक के लिये संविदा पर रखे जाने वाले कार्मिक को 13 हजार रुपये का मानदेय भी निर्धारित किया है। जिससे सहकारी संस्थाऎं बेहतर ढंग से कार्य कर सकेंगी। लोगों को मिलने वाली सुविधाओं एवं सेवाओं की गुणवत्ता में वृद्धि होगी।

इसे भी पढ़ें-बिहार सरकार का बड़ा फैसला 3 लाख संविदा कर्मीयों की चमकेगी किस्मत

सहकारिता मंत्री ने कहा कि अधीनस्थ सेवा संवर्ग में 8 हजार रुपये, वरिष्ठ अधिकारी एवं अधिकारी संवर्ग में 7-7 हजार रुपये, मंत्रलयिक सेवा एवं वाहन चालक संवर्ग में 6-6 हजार रुपये और सहायक कर्मचारी संवर्ग में 4 हजार रुपये की मानदेय की वृद्धि की गई है। जबकि नई समितियों में मल्टी टास्क व्यवस्थापक, सैल्समैन एवं वर्कर के लिये पहली बार उचित मानदेय निर्धारित किया गया है।

Related posts

मनीष सिसोदिया ने आतिशी मारलीना को पद से हटाए जाने पर पीएम मोदी पर किया हमला

Rani Naqvi

UPJEE पॉलिटेक्निक परीक्षा तिथि का ऐलान, 15 जून से होगी प्रवेश परीक्षा

sushil kumar

सहारनपुर में मायावती की महारैली: यूपी में फिर सरकार बनाने का दावा

bharatkhabar