featured देश

छापेमारी के बाद एनआईए डीजी बोले- रची गई थी बड़े आतंकी हमले की साजिश

thgfhjgf छापेमारी के बाद एनआईए डीजी बोले- रची गई थी बड़े आतंकी हमले की साजिश

नई दिल्ली: एनआईए ने बुधवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर छापेमारी कर बड़े आतंकी हमले को नाकाम करने में कामयाबी हासिल की है। एनआईए के डीजी ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि कुल 17 जगहों पर हमने छापेमारी की है।

छापेमारी के बाद एनआईए डीजी बोले- रची गई थी बड़े आतंकी हमले की साजिश
छापेमारी के बाद एनआईए डीजी बोले- रची गई थी बड़े आतंकी हमले की साजिश

कई संग्दिधों सामान की बारामदगी

छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किए संदिग्धों के पास से 7.5 लाख रुपए कैश, करीब 100 मोबाइल फोन, 135 सिम कार्ड्स और लैपटॉप बरामद किए हैं। एनआईए ने बताया कि हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम आतंकी संगठन आईएसआईएस के मॉड्यूल पर आधारित है और ये यूपी-दिल्ली के कई इलाकों में अपनी गतिविधियां चला रहा था। इस मामले में अब तक 16 लोगों से पूछताछ हो चुकी है, जिनमें से 10 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

आगे भी जारी रहेगी छापेमारी

डीजी ने बताया कि दिल्ली के सीलमपुर और यूपी के अमरोहा, हापुड़, मेरठ और लखनऊ में छापेमारी की है और अभी यह आगे भी जारी है।  इस छापेमारी में एनआईए ने संदिग्धों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की है। जानकारी के मुताबिक एनआईए ने स्थानीय पुलिस को बिना बताए सीधे उन घरों, स्थानों पर छापे मारे, जहां की पुख्ता जानकारी उनके पास थी।

यूपी और दिल्ली में एनआईए ने 16 जगहों पर की छापेमारी, 5 लोग गिरफ्तार

एनआईए की टीम ने संदिग्धों के ठिकानों से बड़ी मात्रा में आरडीएक्स, जिलेटिन छड़ें और टाइमर बरामद किया हैं। कुछ पिस्टल और तमंचे भी मिले हैं। स्थानीय पुलिस के पास इस छापेमारी की फिलहाल पुष्टि नहीं है।

Related posts

डीएमके नेता कि दबंगई का नजारा,बिरयानी के पैसे मांगने पर रेस्टोरेंट मालिक से की मारपीट,वीडियो वायरल

rituraj

69000 शिक्षक भर्ती: सड़कों पर उतरे अभ्यर्थी, सीएम आवास का घेराव करने की कोशिश  

Shailendra Singh

मेरठ: नहीं थम रहा वकील आत्महत्या का मामला, होगा बड़ा आंदोलन

Aditya Mishra