January 28, 2022 4:18 am
Breaking News featured यूपी

69000 शिक्षक भर्ती: सड़कों पर उतरे अभ्यर्थी, सीएम आवास का घेराव करने की कोशिश  

69000 शिक्षक भर्ती: सड़कों पर उतरे अभ्यर्थी, सीएम आवास का घेराव करने की कोशिश  

लखनऊ: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 68500 शिक्षक भर्ती की रिक्त पड़ीं 22000 सीटों को जोड़ने की मांग लेकर गुरुवार को एक बार फिर कथित ‘योग्य’ शिक्षक अभ्यर्थियों ने कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास का घेराव करने की कोशिश की। हालांकि, गोल्फ क्लब चौराहे के पास ही पुलिस द्वारा उन्हें रोक लिया गया और हिरासत में लेकर अभ्यर्थियों को ईको गार्डन भेज दिया गया।

बुधवार करीब 2:30 बजे शिक्षक अभ्यर्थियों का जमावड़ा मुख्यमंत्री आवास चौराहे पर पहुंचा और 22000 सीटें जोड़ने से सम्बंधित नारेबाजी शुरू कर दी। ‘हम लेकर रहेंगे 22000’, ‘22000 हमारी हैं’ आदि नारों से पूरा चौराहा गूंज उठा। अभ्यर्थी सीएम आवास की ओर बढ़ने लगे लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें चौराहे पर ही रोक लिया और उन्हें हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेज दिया।

पहले भी कर चुके हैं घेराव की कोशिश

बता दें कि पूर्व में इन अभ्यर्थियों ने भाजपा कार्यालय का घेराव किया था और साथ ही मुख्यमंत्री आवास के बाहर भी घेराव करने की कोशिश की थी। भाजपा मुखालय पर घेराव के दौरान अभ्यर्थियों और पुलिस में झड़प भी हुई थी और अभ्यर्थियों ने पुलिस पर अभद्रता का आरोप भी लगाया था।

बता दें कि बीते 21 जून से ये अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों के धरना प्रदर्शन की शुरुआत SCERT कार्यालय से हुई थी। उसके बाद इन अभ्यर्थियों को ईको गार्डन भेज दिया गया। अभ्यर्थियों का जमावड़ा फिर SCERT कार्यालय पहुंचा और उसके बाद इन अभ्यर्थियों ने कार्यालय के पास स्थित पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वहीं आपको बता दें कि हाल ही में इन अभ्यर्थियों ने आमरण अनशन की शुरुआत की थी। हालांकि स्वास्थ्य संबंधित परेशानी बढ़ने के बाद अभ्यर्थियों ने अपने साथियों का आमरण अनशन खत्म करवाया।  

Related posts

वाराणसी दौरे पर सीएम योगी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Pradeep sharma

भारत और चीन के बीच होगी कॉर्प कमांडर स्तर बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Rani Naqvi

छत्तीसगढ़ छापेमारी: सोने-चांदी और हीरों के साथ प्रॉपर्टी के दस्तावेज और करोड़ों के कैश मिलने की भी खबर

Rani Naqvi