featured देश

‘आप’में रार: मनीष सिसोदिया ने दी सफाई कहा, लांबा से नहीं मांगा गया है इस्तीफा

MANISH SISODIA ‘आप’में रार: मनीष सिसोदिया ने दी सफाई कहा, लांबा से नहीं मांगा गया है इस्तीफा

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में सिख दंगों में राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने के प्रस्ताव के बाद आम आदमी पार्टी में चालू हुआ विवाद शांत होता नजर आ रह है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दावा किया कि प्रस्ताव विधानसभा में पास नहीं हुआ है और विधायक अलका लांबा का इस्तीफा भी नहीं मांगा गया है। लांबा ने भी बताया कि वे इस्तीफा नहीं दे रही हैं।

MANISH SISODIA ‘आप’में रार: मनीष सिसोदिया ने दी सफाई कहा, लांबा से नहीं मांगा गया है इस्तीफा

लांबा ने ट्वीट कर दी जानकारी

सिसोदिया ने बताया कि विधानसभा में प्रस्ताव की अंतिम लाइन विधायक सोमनाथ भारती ने लिखी थी। यह लाइन पहले से प्रस्ताव में शामिल नहीं थी। इसे लेकर सदन में मतदान भी नहीं हुआ। उन्होंने दावा किया कि अंतिम लाइन पास हुई ही नहीं। इसके बाद अलका लांबा ने ट्वीट किया कि पार्टी ने उनका समर्थन किया है। अब वे इस्तीफा नहीं दे रही हैं। अलका लांबा ने शुक्रवार को इस मामले पर अपनी आपत्ति जताई थी।

दिल्ली विधानसभा में पास किया गया था एक प्रस्ताव

दिल्ली विधानसभा ने 1984 के सिख विरोधी दंगे के कारण, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया गया ‘भारत रत्न’ वापस लेने की मांग वाला एक प्रस्ताव कथित तौर पर पारित किया. आप विधायक अलका लांबा ने इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए शुक्रवार को कहा कि वह विधायक पद से इस्तीफ़ा देने जा रही हैं.

लांबा ने ट्वीट कर कहा, ”आज दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव लाया गया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी को दिया गया भारत रत्न वापस लिया जाना चाहिये, मुझे मेरे भाषण में इसका समर्थन करने को कहा गया, जो मुझे मंजूर नहीं था, मैंने सदन से वॉक आउट किया. अब इसकी जो सज़ा मिलेगी, मैं उसके लिये तैयार हूं.”

केजरीवाल ने कहा इस्तीफा दें: अलका लांबा ने कहा, “मुझे बाद में जब प्रस्ताव पारित होने की जानकारी मिली तो मैंने इस पर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से बात की.” फिर बाद में आप प्रवक्ता ने सौरभ भरद्वाज ने दावा किया कि यह प्रस्ताव राजीव गांधी के खिलाफ नहीं था. राजनीतिक उठापटक के बीच फिर विधानसभा अध्यक्ष राजनिवास गोयल को इस मामले पर सफाई देनी पड़ी. उन्होने कहा कि जो प्रस्ताव दिया गया उसमें राजीव गांधी जी का नाम नहीं था. आप विधायक जरनैल सिंह ने अपने भाषण में इसका जिक्र किया, लोग भावनाओं में बह जाते हैं.

Related posts

दिल्ली: फार्म हाऊस में बेखोफ चल रहा था सट्टेबाजी का खेल, 30 गिरफ्तार

Breaking News

कनाडा के विपक्षी दल के नेता एंड्रयू शीर ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की

mahesh yadav

भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद, अमरनाथ यात्रा बाधित

bharatkhabar