featured देश राज्य

आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लडेंगे अरविंद केजरीवाल बोले, दिल्ली पर ही दूंगा ध्यान

kejriwal 3 आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लडेंगे अरविंद केजरीवाल बोले, दिल्ली पर ही दूंगा ध्यान

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव के लिएअ सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव के लिए पुरजोर की कोशिश लगा रहे हैं। साथ ही नेताओं ने एक दूसरे के ऊपर वार-प्रतिवार की प्रतिक्रिया भी बढ़ गई है। साल 2014 के लोकसभा चुनावों में मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने बनारस लोकसभा सीट से ताल ठोकने वाले अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा एलान कर दिया है।

kejriwal 3 आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लडेंगे अरविंद केजरीवाल बोले, दिल्ली पर ही दूंगा ध्यान

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

दरअसल, इस बार दिल्ली के सीएम 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। फतेहाबाद के भट्टू में पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक समाचार पत्र के से खास बातचीत में इसको लेकर स्थिति साफ कर दी है। उन्होंने साफ कहा कि वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और दिल्ली पर ही ध्यान देंगे।

पराली मामले राज्य सरकारों को घेरा

पिछले लोकसभा चुनावों में उनके बनारस से चुनाव लड़ने पर विपक्षी दलों ने उन्हें दिल्ली से भगोड़ा तक कहकर घेरने का प्रयास किया था। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पराली से प्रदूषण की समस्या पर किसानों की बजाए प्रदेश की बीजेपी, पंजाब की कांग्रेस व केंद्र की सरकार की लापरवाही का जिम्मेदार ठहराया।

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने किया 5 उम्मीदवारों का ऐलान

उन्होंने कहा कि वो बार-बार पंजाब, हरियाणा के सीएम से समस्या के समाधान के लिए चक्कर काट-काटकर थक गया लेकिन इसके बावजूद कोई सफलता नहीं मिली। केजरीवाल ने कहा कि वो पराली मुद्दे पर केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन से भी मिले थे और उन्होंने आश्वासन दिया था कि वो पंजाब-हरियाणा के किसानों को कोई विकल्प देंगे, लेकिन वो आश्वासन भी पूरा नहीं हुआ।

Related posts

देसी ब्राड्स को वैश्विक बनाने पर जोर दिया जाएगा: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Rani Naqvi

कोरोना केसों में हुई बढ़ौतरी 24 घंटे में सामने आए 45724 मरीज, 819 की मौत 

Rahul

पाकिस्तान में नए राष्ट्रपति के लिए चुनाव आज,पीटीआई उम्मीदवार के जीतने की संभावना

rituraj