लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने किया 5 उम्मीदवारों का ऐलान

नई दिल्ली : 2019 में आने वाले लोकसभा चुनाव के लिये सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरी तरह कमर कस ली है।  लोकसभा चुनाव के मैदान में आम आदमी पार्टी ने पंजाब से अपने पांच उम्मीदवार उतार दिए हैं। साथ ही इन नेताओं को चुनाव जीतने को कड़ी तैयारी करने के निर्देश भी दिए हैं।

पांच सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा

मंगलवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाई गई और पांच सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई। पहली घोषणा के मुताबिक, संगरूर से भगवंत मान, फरीदकोट से प्रोफेसर संधू सिंह, होशियारपुर से डॉ. रवजोत सिंह, अमृतसर से कुलदीप सिंह धालीवाल और आनंदपुर साहिब से नरिंदर सिंह शेरगिल चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी के वालंटियरों को प्राथमिकता दी जाएगी

बता दें कि इससे पहले भी आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब की कोर समिति की बैठक कमेटी के चेयरमैन और विधायक प्रिंसिपल बुद्ध राम की अध्यक्षता में हुई थी, जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाई गई। ‘आप’ की ओर से जारी बयान में चेयरमैन बुद्ध राम ने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी के वालंटियरों को प्राथमिकता दी जाएगी।

दिसंबर तक घोषित कर दिए जाएंगे सभी उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी की योजना लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार चयन प्रक्रिया का पहला पड़ाव नवंबर के अंत तक मुकम्मल करने की है। वहीं दिसंबर के अंत तक सभी उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया जाएगा। पूरी चयन प्रक्रिया कोर समिति पंजाब की तरफ से ही पूरी की जाएगी।