featured दुनिया

भारत के डर से बौखलाया पाकिस्तान, नवाज ने राहिल शरीफ से की बात

Nawaz Raheel भारत के डर से बौखलाया पाकिस्तान, नवाज ने राहिल शरीफ से की बात

नई दिल्ली। उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर तनाव बढ़ रहा है। जहां भारत जवानों की शहादत के बाद पाकिस्तान के खिलाफ ठोस रणनीति तैयार कर रहा है वहीं पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ ने कहा है कि उनकी सेना हर तरह के हमले का जवाब देने के लिए तैयार है। शायद यही कारण है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ घबराए हुए हैं।

nawaz_raheel

इस संबंध में पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख राहिल शरीफ से भी बात की है। अभी यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि दोनों के बीच बात क्या हुई, लेकिन समझा जा रहा है कि नवाज ने शरीफ से भारतीय सेना की चेतावनी को लेकर चिंता जरूर जाहिर की है। संयुक्त राष्ट्र में शरीफ की कश्मीर हिंसा को जोर-शोर से उठाने की योजना थी लेकिन उरी आतंकवादी हमले से स्थिति बदल गयी है और इस हमले के बाद सीमापार आतंकवाद का मुद्दा छा गया है।

खबर ये भी है कि नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख को किसी भी कार्रवाई का पूरे बल के साथ मुकाबला करने का आदेश दिया है। इस्लामाबाद से देश के उत्तरी हिस्सों में जाने वाली सभी फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। कहा जा रहा है कि उन्हें लड़ाकू विमानों की उड़ान भरने और उतरने के लिए सुरक्षित रखा गया है।

बता दें पाकिस्तानी मीडिया उरी हमले को भारत की ही साजिश बताकर अपने मुल्क के हुक्मरानों को ‘क्लीन चिट’ दे रहा है जबकि पड़ोसी मुल्क में चर्चा आम है कि उरी में आतंकी हमला पाकिस्तानी आर्मी चीफ की शह पर हुआ है और इसके पीछे जनरल शरीफ की महत्वाकांक्षा है।

Related posts

इंसान के शरीर में धड़केगा सूअर का दिल, 7 घंटे की सर्जरी के बाद हुआ चमत्कार   

Saurabh

ताजमहल को तूफान से पहुंचा नुकसान, मीनार की खिड़की का पल्ला टूटा

lucknow bureua

यूपी के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा ने उतारे विस्तारक

Shailendra Singh