featured देश यूपी राज्य

संभल और प्रतापगढ़ में हुई घटना पर सीएम योगी ने की बड़ी कार्रवाई,संभल और प्रतापगढ़ के SP को किया सस्पेंड

योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों संभल में महिला के साथ हुए अपराध के मामले में कार्रवाई करते हुए संभल और प्रतापगढ़ के एसपी को सस्पेंड कर दिया है। गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार ने बताया कि सीएम ने संभल के पुलिस अधीक्षक आर एम भारद्वाज और प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

cm yogi संभल और प्रतापगढ़ में हुई घटना पर सीएम योगी ने की बड़ी कार्रवाई,संभल और प्रतापगढ़ के SP को किया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला में दो ट्रक के आपस में भिड़ने से लगी आग

इसके बाद संतोष कुमार ने बताया कि इन दोनों ही पुलिस अधीक्षकों पर कर्तव्य के प्रति लापरवाही दिखाने का आरोप लगा है। संभल जिले में पिछले शनिवार को एक महिला की कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद जलाकर हत्या कर दी गई थी। कुछ ऐसा ही मामला प्रतापगढ़ में भी हुआ था। जहां एक लड़की को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई थी लेकिन उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया था। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि यमुना प्रसाद को संभल का पुलिस अधीक्षक जबकि देव रंजन वर्मा को प्रतापगढ़ का पुलिस कप्तान नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि बीते दिनों संभल में कुछ दरिंदों ने एक महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म किया था और उसके बाद महिला को पास के एक मंदिर में ले गए और वहां हवन कुंड की झोपड़ी में उसे जिंदा जला कर मार दिया। जिस पर कार्वाई करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने संभल और प्रतापगढ़ के एसपी को सस्पेंड कर दिया है।

Related posts

खुद को सीएम का जीजा बताकर पुलिस से की बदसलूकी, शिवराज बोले मेरे करोड़ो जीजा

mahesh yadav

फिर काल के गाल में समाया मिग-21, किसी तरह पायलट हुआ सुरक्षित

bharatkhabar

अब इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी कोविड वैक्‍सीन याचिका की सुनवाई, पढ़ लीजिए पूरी खबर

Shailendra Singh