मनोरंजन featured

सैक्रेड गेम्स राजीव गांधी पर लगाए गए आरोपो को लेकर राहुल गांधी ने कहा ये

सैक्रेड गेम्स

नई दिल्ली। नेटफ्ल‍िक्स की वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स इन दिनों काफी विवादों में घिर गई है। बता दें कि इस सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी  पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। अब इन आरोपों का जवाब उनके बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  ने एक ट्वीट के जरिए दिया है।

सैक्रेड गेम्स
सैक्रेड गेम्स

आपको बता दें कि राहुल ने अपने ट्टीट में लिखा है कि “भाजपा या आरएसएस का मानना है कि अभिव्यक्त‍ि की स्वतंत्रता कानूनी तौर पर नियंत्रित होनी चाहिए। मेरा मानना है कि ये स्वतंत्रता एक मूलभूत लोकतांत्रिक अधिकार है। मेरे पिता देश की सेवा के लिए मरे और जिए हैं। एक काल्पनिक वेब सीरीज के किसी किरदार का विचार इसे कभी नहीं बदल सकता। ”

राजीव गांधी को बताया गया फट्टू

आपको बता दें कि सैक्रेड गेम्स में एक इपिसोड पर पश्‍च‍िम बंगाल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने आपत्त‍ि दर्ज कराई है जिसमें राजीव गांधी  को नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा ‘फट्टू’ बताया गया है। इसको अंग्रेजी सबटाइटल में आपत्‍त‍िजनक शब्‍द से अनुवादित किया गया है। 37 साल के कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्‍हा ने पुलिस में इसकी शिकायत कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की थी।

आपको बता दें कि दूसरी ओर दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है जिसमें कुछ सीन को आपत्तिजनक बताया गया है। इसमे मांग की गई है इससे इस सीन को हटाया जाए। याचिका में कहा गया है कि कंटेंट में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी  के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

राजीव गांधी की बेइज्‍जती को लेकर नवाजुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज

Related posts

रोड एक्सीडेंट से बचने के लिए उपायों को दी जाए प्राथमिकता : गडकरी

shipra saxena

6 नवंबर को होने वाले मैच के पहले पकड़े गए सट्टेबाज,एसटीएफ ने चार सट्टेबाज़ों को किया गिरफ्तार

mahesh yadav

कार्यकाल समाप्त होने से पहले प्रणव ने 2 क्षमा याचिकओं को किया खारिज

Arun Prakash