खेल featured

फीफा कपः क्रोएशिया ने मेजबान रूस को शिकस्त देकर,सेमीफाइनल में बनाई जगह

FIFA2 फीफा कपः क्रोएशिया ने मेजबान रूस को शिकस्त देकर,सेमीफाइनल में बनाई जगह

पेनाल्टी शूटआउट में पहुंचने के बाद भी क्रोएशिया ने मेजबान रूस को 4-3 (2-2) में हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। फीफा वर्ल्ड कप के मुकाबले में दोनों टीमों ने अतिरिक्त समय में एक-एऐक गोल किए लेकिन पेनाल्टीशूट के जरिए जीत क्रोएशिया को मिली।

 

FIFA2 फीफा कपः क्रोएशिया ने मेजबान रूस को शिकस्त देकर,सेमीफाइनल में बनाई जगह

फिश्ट स्टेडियम में शनिवार की रात खेले गए क्वार्टर फाइनल में निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 रहा

बता दें कि रूस के फिश्ट स्टेडियम में शनिवार की रात खेले गए क्वार्टर फाइनल में निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 रहा। गौरतलब है कि अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया। जिसके बाद विजेता का फैसला पेनाल्टी शूटआट द्वारा किया गया। पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया के चार खिलाड़ियों ने गोल दागे जबकि रूस के तीन खिलाड़ीयों ने गोल किए।

क्रोएशिया के लिए एंद्रेज करामारिक ‘39वें मिनट’ और डोमागोज विदा ‘101 मिनट’ ने गोल किया

शूटआउट से पहले क्रोएशिया के लिए एंद्रेज करामारिक ‘39वें मिनट’ और डोमागोज विदा ‘101 मिनट’ ने गोल किया। जबकि रूस के लिए डेनिस चेरीशेव ‘31वें मिनट’ और मारियो फनार्डेज ‘115वें मिनट’ ने गोल किया। मालूम हो कि सेमीफाइनल में क्रोएशिया बुधवार को इंग्लैंड के साथ खेलेगी।

हार झेलने के बाद कप्तान विराट कोहली काफी निराश नजर आए, जाने क्यों

बता दें कि क्रोएशिया का प्रदर्शन सभी को चौंकाने वाला रहा है। क्रोएशिया ग्रुप चरण में तीन मैचों में तीन जीत के साथ नौ अंक के साथ आखिरी -16 में पहुंचा था। जहां उसने डेनमार्क को पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 ‘1-1’ से हराकर क्वार्टर फाइनल में धावा बोला।

बताते चलें कि क्रोएशिया 1998 में पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी। अब 20 वर्ष बाद फिर उ कोएशिया का बेहतर प्रदर्शन ने उसे अंतिम-4 में पहुंचा दिया है।

गौरतलब है कि अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया। जिसके बाद विजेता का फैसला पेनाल्टी शूटआट द्वारा किया गया। पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया के चार खिलाड़ियों ने गोल दागे जबकि रूस के तीन खिलाड़ीयों ने गोल किए

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

Raksha Bandhan 2022 : इन चीजों के बिना अधूरी है रक्षाबंधन की थाली

Nitin Gupta

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को मिली राहत सीबीआई कोर्ट में नहीं होना पड़ा सशरीर पेश

Arun Prakash

मनोज सिन्हा ने नुकसान की भरपाई के लिए हर जिले को दिए 50 लाख

Ravi Kumar