खेल featured

फीफा कपः क्रोएशिया ने मेजबान रूस को शिकस्त देकर,सेमीफाइनल में बनाई जगह

FIFA2 फीफा कपः क्रोएशिया ने मेजबान रूस को शिकस्त देकर,सेमीफाइनल में बनाई जगह

पेनाल्टी शूटआउट में पहुंचने के बाद भी क्रोएशिया ने मेजबान रूस को 4-3 (2-2) में हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। फीफा वर्ल्ड कप के मुकाबले में दोनों टीमों ने अतिरिक्त समय में एक-एऐक गोल किए लेकिन पेनाल्टीशूट के जरिए जीत क्रोएशिया को मिली।

 

FIFA2 फीफा कपः क्रोएशिया ने मेजबान रूस को शिकस्त देकर,सेमीफाइनल में बनाई जगह

फिश्ट स्टेडियम में शनिवार की रात खेले गए क्वार्टर फाइनल में निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 रहा

बता दें कि रूस के फिश्ट स्टेडियम में शनिवार की रात खेले गए क्वार्टर फाइनल में निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 रहा। गौरतलब है कि अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया। जिसके बाद विजेता का फैसला पेनाल्टी शूटआट द्वारा किया गया। पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया के चार खिलाड़ियों ने गोल दागे जबकि रूस के तीन खिलाड़ीयों ने गोल किए।

क्रोएशिया के लिए एंद्रेज करामारिक ‘39वें मिनट’ और डोमागोज विदा ‘101 मिनट’ ने गोल किया

शूटआउट से पहले क्रोएशिया के लिए एंद्रेज करामारिक ‘39वें मिनट’ और डोमागोज विदा ‘101 मिनट’ ने गोल किया। जबकि रूस के लिए डेनिस चेरीशेव ‘31वें मिनट’ और मारियो फनार्डेज ‘115वें मिनट’ ने गोल किया। मालूम हो कि सेमीफाइनल में क्रोएशिया बुधवार को इंग्लैंड के साथ खेलेगी।

हार झेलने के बाद कप्तान विराट कोहली काफी निराश नजर आए, जाने क्यों

बता दें कि क्रोएशिया का प्रदर्शन सभी को चौंकाने वाला रहा है। क्रोएशिया ग्रुप चरण में तीन मैचों में तीन जीत के साथ नौ अंक के साथ आखिरी -16 में पहुंचा था। जहां उसने डेनमार्क को पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 ‘1-1’ से हराकर क्वार्टर फाइनल में धावा बोला।

बताते चलें कि क्रोएशिया 1998 में पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी। अब 20 वर्ष बाद फिर उ कोएशिया का बेहतर प्रदर्शन ने उसे अंतिम-4 में पहुंचा दिया है।

गौरतलब है कि अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया। जिसके बाद विजेता का फैसला पेनाल्टी शूटआट द्वारा किया गया। पेनाल्टी शूटआउट में क्रोएशिया के चार खिलाड़ियों ने गोल दागे जबकि रूस के तीन खिलाड़ीयों ने गोल किए

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

योगी ने मुरादाबाद को दी 180 करोड़ की सौगात, वर-वधू को दिया आशीर्वाद

Pradeep Tiwari

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कालाकोट तहसील में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

Rani Naqvi

पीएम मोदी आज करेंगे ईडीएफसी के ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन, जानें क्या होंगी सुविधाएं

Aman Sharma